scorecardresearch
 

एक दिन के लिए नोएडा की ACP बनी इंटरनेशनल शूटर अंशिका, ऐसे संभाली कमान

महिला दिवस पर रविवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने अंशिका सतेंद्र को एक दिन के लिए असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ACP) के पद पर तैनात किया. अंशिका ने कहा कि एक दिन के लिए इस पद पर तैनाती से वह गर्व महसूस कर रही हैं.

गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका सतेंद्र गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका सतेंद्र

  • शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडलिस्ट हैं अंशिका
  • महिला दिवस पर नोएडा पुलिस ने बनाया ACP

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर शूटिंग में जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप और गोल्ड मेडलिस्ट अंशिका सतेंद्र को नोएडा पुलिस ने एक दिन के लिए असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ACP) बनाया. एक दिन की महिला एसीपी ने महिलाओं को फूल देने के साथ मॉल में चेकिंग की. दरअसल, महिला दिवस पर रविवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने अंशिका सतेंद्र को एक दिन के लिए असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस के पद पर तैनात किया. अंशिका ने कहा कि एक दिन के लिए इस पद पर तैनाती से वह गर्व महसूस कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि एनसीआर में महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है. ऐसे में नोएडा पुलिस के इस कदम से बाकी महिलाएं उत्साहित होंगी. एक दिन की महिला एसीपी ने नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के गेट पर और डीएलएफ मॉल परिसर सहित कई जगहों पर चैकिंग अभियान चलाया. अंशिका का कहना है कि भविष्य में वो आईपीएस बनना चाहती हैं, इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी कर रही हैं. अंशिका ने एक दिन के लिए एसीपी पद पर तैनाती से खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा मौका हर किसी को नहीं मिलता.

noida-acp_030820080922.jpg

राष्ट्रपति ने महिलाओं को दिया नारी शक्ति सम्मान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को समाज के अलग-अलग क्षेत्रों की महिलाओं और संस्थानों को 'नारी शक्ति सम्मान' से सम्मानित किया. इन महिलाओं को राष्ट्रपति भवन में हुए एक कार्यक्रम में यह पुरस्कार दिया गया. राष्ट्रपति ने 34 महिलाओं और संस्थानों को इस सम्मान से नवाजा. इन महिलाओं में आईएनएसवी तारिणी पर सवार होकर दुनिया के सफर पर निकली नौसेना की छह महिला अधिकारी भी शामिल हैं. इसके अलावा समाज सुधार, विज्ञान, व्यापार, खेल, मनोरंजन और कला जगत जैसे अलग-अलग क्षेत्रों से संबंध रखने वाली तमाम महिलाओं को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- कंधों पर 20 किलो का बैग, हाथ में AK-47, प्रेग्नेंट कमांडर के हौसले की कहानी

जिन महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान से नवाजा गया, उनमें पदाला भूदेवी, बीना देवी, आरिफा जान, चामी मुर्मू, निलजा बांगु, रश्मि अर्धवाले, मान कौर, कलावती देवी, कौशिकी चक्रवर्ती, अवनी चक्रवर्ती, भावना कांत, महिमा सिंह जिटरवाल, भागीरथी अम्मा और कारथली अम्मा शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें