scorecardresearch
 

गले में अटका मांस, रुकी सांस, तड़पते-तड़पते शख्स ने तोड़ा दम!

एक शख्स होटल में लंच के लिए गया था. वह मीट खा रहा था. खाना खाते समय उसका दम घुटने लगा. तुरंत एंबुलेस को बुलाया गया. कहा गया कि शख्स को हार्ट अटैक आया है, उसे हॉस्पिटल ले जाया गया. यहां उसकी मौत हो गई. मौत पर एक जांच बैठाई गई, जिसका अब फैसला आया है.

X
खाते समय शख्स के गले में अटका मांस का टुकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर में मॉडल/GettyImages)
खाते समय शख्स के गले में अटका मांस का टुकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर में मॉडल/GettyImages)

मांस के एक टुकड़े ने शख्स की जान ले ली थी. दरअसल, मार्टिन लंच के लिए एक होटल में गए थे. यहां खाना खाते समय गले में एक मांस का टुकड़ा फंस गया. शख्स का दम घुटने लगा और फिर उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस मामले में जांच बैठाया गया, अब इसका फैसला भी आ गया है.

मामला ब्रिटेन के हेलवुड का है. 26 साल के मार्टिन पीटर वीयर, हेलबैंक के मर्सी व्यू पब्लिक हाउस में लंच के लिए गए थे. खाना खाते समय एक मीट का टुकड़ा उनके गले में अटक गया. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी. उन्हें तुरंत विस्टन हॉस्पिटल ले जाया गया. लेकिन बहुत कोशिशों के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका.

मार्टिन की मौत के मामले में कानूनी जांच बैठाई गई. 15 अगस्त को इस मामले में सेफ्टन कोरोनर के कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि मार्टिन एक कंडीशन से पीड़ित हैं, जिसकी वजह से उन्हें खाना निगलने में दिक्कत होती थी. 

मामले को लेकर मौत की जांच करने वाले जोहाना थॉम्पसन ने कहा कि दम घुटने की यह घटना अनुमानित या इरादतन नहीं थी. इसलिए इसे एक दुर्घटना ही समझा जाना चाहिए.

बता दें कि यह घटना 10 अप्रैल 2022 हो हुई थी. मार्टिन खाने के लिए घर से बाहर गए थे, वहीं मीट के एक पीस की वजह से उनका दम घुटने लगा. एंबुलेंस सर्विस को मौके पर बुलाया गया. जांच के बाद उन लोगों को पता चला कि 26 साल के मार्टिन को हार्ट अटैक आया है. इसके तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उन्हें वेंटिलेशन और एड्रीनलीन पर भी रखा गया. लेकिन थोड़े समय बाद ही मार्टिन की मौत की पुष्टि हो गई. थॉम्पसन ने निष्कर्ष सुनाते हुए कहा कि मार्टिन की मौत एक्सीडेंटल है. दम घुटने की वजह से उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें