scorecardresearch
 

11000 km दूर रहने वाली शादीशुदा महिला से हुआ प्यार, फिर...

प्यार में शख्स ने एक महिला को करोड़ों रुपए दे दिए. इस पर उसके परिवार के लोग और दोस्तों ने सवाल उठाए, लेकिन वह पीछे नहीं हटा. दरअसल, वह महिला करीब 11 हजार किलोमीटर दूर दूसरे देश में रहती है. दोनों मानते हैं कि वे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं. कपल का एक बच्चा भी है. जल्द ही दोनों एक साथ रहना शुरू कर सकते हैं.

X
महिला से 10 साल पहले सोशल मीडिया पर मिला था शख्स (प्रतीकात्मक तस्वीर/GettyImages)
महिला से 10 साल पहले सोशल मीडिया पर मिला था शख्स (प्रतीकात्मक तस्वीर/GettyImages)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2012 में सोशल मीडिया पर मिला था कपल
  • 2017 में महिला ने शख्स के बच्चे को दिया जन्म

एक शख्स को खुद से करीब 11 हजार किलोमीटर दूर रहने वाली एक शादीशुदा महिला से प्यार हो गया. दोनों ने डेटिंग शुरू की और फिर सगाई कर ली.

इसके बाद युवक करीब 8 साल तक महिला को हर महीने करीब 40 हजार रुपए खर्च के लिए देता रहा. इस पर युवक की फैमिली और उसके दोस्त आपत्ति जताते थे, लेकिन उसने ऐसा करना जारी रखा. अब युवक ने उस महिला के साथ ही रहने का फैसला किया है. 

साल 2012 में 41 साल के शॉन की मुलाकात क्रिस्टीन से ऑनलाइन हुई थी. वह 42 साल की हैं और उनके चार बच्चे हैं. साल 2013 में दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ही रहे. शॉन ने कहा- उसके होने से मुझे ऐसा फील होता है जैसे मैं रोजाना लॉटरी जीत रहा हूं.

क्रिस्टीन से मुलाकात से पहले तक शॉन सिंगल थे. वह अकेलेपन से मुकाबला कर रहे थे. उन्होंने कहा- जब मैं काम खत्म कर घर लौटता था तो मैं आमतौर पर कहता था- ‘हैलो टोस्टर, तुम कैसे हो?’ या ‘हेलो केतली’. कभी-कभी तो मैं आईने के सामने खड़ा हो जाता था और कहता था ‘हेलो शॉन, तुम कैसे हो?’

90 Day Fiancé नाम की एक सीरीज के पहले एपिसोड में शॉन ने 10 साल पहले क्रिस्टीन से पहली मुलाकात के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा- हमलोग 2012 में सोशल मीडिया पर मिले थे. मैंने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और उसने एक्सेप्ट कर लिया. इसके बाद हमलोगों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद दोनों वीडियो चैट भी करने लगे.

धीरे-धीरे शॉन को क्रिस्टीन से प्यार हो गया. उन्हें लगने लगा कि क्रिस्टीन ही उनके सपनों की रानी है. वह भी तब जब शॉन खुद ब्रिटेन के हैंपशायर में रहते और क्रिस्टीन उनसे करीब 11 हजार किलोमीटर दूर फिलीपींस के एंटीपोलो सीटी में होतीं.

कपल ने आगे के प्लान के बारे में बताया कि क्रिस्टीन ब्रिटेन आ जाएंगी और फिर शॉन के साथ ही रहेंगी.

अब तक शॉन 8 सालों से लगातार क्रिस्टीन को पैसे भेजते रहे हैं. क्रिस्टीन ने कहा- शॉन मुझे हर महीने करीब 40 हजार रुपए भेजते हैं. शॉन के पैसे भेजने के पीछे मुख्य मकसद यह है कि वह मेरी और मेरे परिवार की जरूरतों को पूरा करें. वह मेरी बहुत मदद करते हैं. मुझे ऐसा महसूस होता है जैसे मुझे फाइनेंशियल फ्रीडम मिली हुआ है.

क्लीनिंग मैनेजर का काम करने वाले शॉन ने कहा कि उनके पास क्रिस्टीन को भेजे पैसों का कोई रिकॉर्ड नहीं है. लेकिन वह सालों से लगातार पैसे भेजते आ रहे हैं. उन्होंने कहा- मुझे बस इतना पता है कि मैंने उसे करोड़ो रुपए भेजे हैं. हालांकि, इसकी वजह से शॉन का बजट भी गड़बड़ाता जाता था. उन्होंने कहा- रेंट चुकाने के बाद मेरे पास अपने लिए करीब 6 हजार रुपए बचते.

क्रिस्टीन को पैसे भेजने की वजह से फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स शॉन पर सवाल उठाते रहे. लेकिन उन्होंने कहा- मुझ पर उन लोगों की बातों का कोई प्रभाव नहीं होने वाला है. मैं बस अपने दिल की सुन रहा हूं.

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बावजूद साल 2017 में क्रिस्टीन ने शॉन के बच्चे को जन्म दिया था. हालांकि, अब तक अपने बेटे से वह 4 बार ही मिल पाए हैं.

इस वजह से भी शॉन के दोस्त रिलेशनशिप पर सवाल उठाते रहते हैं. उनके एक करीबी दोस्त जिम्मी ने एक बार यहां तक कह दिया था कि क्रिस्टीन ने उनके बच्चे को जन्म नहीं दिया है.

लेकिन शॉन ने कहा कि उनका बेटा उनकी तरह ही दिखता है और उन्हें DNA टेस्ट की जरूरत नहीं है. लगातार आलोचनाओं के बावजूद वह क्रिस्टीन को ब्रिटेन शिफ्ट होने के लिए बुला रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें