scorecardresearch
 

मुंबई: मीठी नदी के किनारे हिरणों के झुंड की मस्ती, वीडियो हुआ वायरल

कोरोना वायरस के बीच मुंबई की मीठी नदी के किनारे हिरणों के एक झुंड का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये हिरण दौड़ते-भागते और मस्ती करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है.

Videograb tweeted by @AfrozShah1 Videograb tweeted by @AfrozShah1

  • नदी किनारे मस्ती करते दिखे हिरण
  • लोग बोले लॉकडाउन का पॉजिटिव असर

कोरोना वायरस लॉकडाउन का असर पर्यवारण और जंगली जानवरों पर सबसे ज्यादा देखने को मिला है. पहले की तुलना में वातावरण साफ हुआ है और कई बार जंगली जानवर भी इसका मजा लेते भी देखे गए हैं. कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई की मीठी नदी के किनारे देखने को मिला. जहां पर हिरणों का एक बड़ा झुंड दौड़ते- भागते नजर आया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को वकील और पर्यावरण कार्यकर्ता अफरोज शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

साथ ही उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा ''लॉकडाउन का यह सबसे सकारात्मक प्रभाव है. यह मुंबई के बीच में है. हमारी मीठी नदी की सफाई बहुत पहले ही शुरू हो गई थी. मां प्रकृति को अकेला छोड़ दो. ये एक बार फिर से जिंदा हो गई है.

मीठी नदी के किनारे दौड़ते दिखे हिरण

बता दें इस वीडियो को अफरोज शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर 2 जुलाई के दिन शेयर किया गया था अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. शाम के समय मीठी नदी के किनारे हिरण का भागते हुए वीडियो बनाया गया. अब तक इस वीडियो पर हजारों व्यूज आ चुके हैं और कई लाइक्स और बहुत बार रिट्वीट भी इस वीडियो को किया जा चुका है. यूजर इस वीडियो का खूब मजा ले रहे हैं.

लॉकडाउन से पर्यावरण हुआ बेहतर

मुंबई जैसे शहर में इस तरह का नजारा देखकर लोग हैरान हैं. वीडियो को देखकर लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. लॉकडाउन के कारण पर्यावरण बेहतर हुआ है अब इसे हर कोई महसूस कर सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें