भलाई या खुश करने के लिए किया गया एक छोटा सा काम भी किसी के जीवन को प्रभावित कर सकता है. हाल में ही एक शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बारे में बात की. उसने बताया कि कैसे ऑनलाइन डिलीवरी प्लैटफॉर्म ब्लिंकिट ने उसका दिन बना दिया. वो भी तब जब वो अस्पताल में भर्ती था. कंपनी की तरफ से उसे सामान के साथ एक खास मैसेज भी भेजा गया. इस शख्स का नाम प्रभात मोटवानी है. उन्होंने लिंकडिन पर इस बारे में बताया. उन्होंने अस्पताल से जोमैटो के स्वामित्व वाले ब्लिंकिट से कुछ सामान ऑर्डर किया था.
उनकी लोकेशन देखने के बाद ब्लिंकिट ने उनके ऑर्डर को प्राथमिकता दी. साथ ही प्रभात और उनके परिवार के लिए शुभकामनाएं भेजीं. प्रभात ने अपने पोस्ट में लिखा, 'ब्लिंकिट के छोटे से प्रयास ने मेरा दिन बना दिया. अस्पताल से ऑर्डर करते समय, मैंने ब्लिंकिट यूआई पर ये मैसेज देखा: "हमने देखा कि आपका ऑर्डर एक अस्पताल से है." आपको और आपके प्रियजनों को हमारी हार्दिक शुभकामनाएं. ये एक बहुत छोटी सी चीज है, इसे हजारों ग्राहकों के चलते नजरअंदाज किया जा सकता है. इससे किसी का मूड भी अच्छा हो सकता है जो पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में है.'
सोशल मीडिया यूजर्स कंपनी की खूब तारीफ कर रहे हैं. साथ ही अपने अनुभव भी शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'कुछ हफ्ते पहले, मैं अस्पताल में भर्ती था और मैंने अस्पताल में ब्लिंकिट से कुछ सामान ऑर्डर किया. अस्पताल की सुरक्षा के कारण, डिलीवरी पर्सन मेरे कमरे में नहीं आ सका, लेकिन चूंकि हमने फोन पर बात की थी और उसने मेरी आवाज सुनी, तो उसे पता चल गया कि मेरी हालत खराब है. फिर डिलीवरी पर्सन सुरक्षाकर्मियों को समझाने में सफल रहा और एक सुरक्षाकर्मी के साथ मेरे कमरे में पहुंचा. जाते समय उसने कुछ सांत्वना भरे शब्द कहे और मुझे रुला दिया. मैं हमेशा कहता हूं कि ये जीवन की छोटी-छोटी चीजें हैं और ये उनमें से एक थी!'
एक अन्य यूजर ने कहा, 'भारतीय कंपनियां धीरे-धीरे लेकिन लगातार अधिक से अधिक ग्राहक-केंद्रित होने की ओर बढ़ रही हैं. जोमैटो/ब्लिंकिट ने हमें ऐसी पहल में कभी विफल नहीं किया है और ये हर दिन स्तर बढ़ा रहे हैं. मैं इस तरह के कार्यों की सराहना करता हूं और आशा करता हूं कि और भी कंपनियां इसका अनुसरण करेंगी और इसमें शामिल होंगी.'