scorecardresearch
 

IND vs AUS: कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- पता नहीं टीम के साथ रोहित क्यों नहीं आए

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है और उनके पास चोट की स्थिति को लेकर पूरी सूचना नहीं है.

Virat Kohli (@BCCI) Virat Kohli (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आगाज शुक्रवार से
  • टीम इंडिया को खलेगी हिटमैन रोहित शर्मा की कमी
  • कोहली बोले- रोहित की चोट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है और उनके पास चोट की स्थिति को लेकर पूरी सूचना नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें नहीं पता कि बाकी टीम के साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए.

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे से पूर्व मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कोहली ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में हुई चयन समिति की बैठक से पहले रोहित को अनुपलब्ध बताया गया था.

कोहली ने कहा, ‘चयन समिति की बैठक से पहले हमें ई-मेल मिला था कि वह उपलब्ध नहीं हैं. इसमें कहा गया कि उन्हें आईपीएल के दौरान चोट लगी. इसमें कहा गया कि उन्हें चोट से संबंधित जानकारियां दी गई हैं और वह समझ गए हैं और वह अनुपलब्ध रहेंगे.’

देखें: आजतक LIVE TV 

कोहली ने कहा, ‘इसके बाद वह (रोहित) आईपीएल में खेले और हम सभी ने सोचा कि वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में होंगे और हमें कोई सूचना नहीं थी कि वह हमारे साथ यात्रा क्यों नहीं कर रहे. कोई सूचना नहीं थी, स्पष्टता की कमी थी. हम इंतजार कर रहे हैं.’

पैर की मांसपेशियों में चोट से उबर रहे रोहित बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उन्हें अब भी पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने में तीन हफ्ते लगेंगे. अब 11 दिसंबर को रोहित का फिटनेस टेस्ट होना है.

विराट ने कहा, 'ऋद्धिमान साहा यहां रिहैब कर रहे हैं और हम उनके चोट से उबरने की स्थिति से अवगत हैं. हम इस बात से अवगत हैं कि वह फिट होने की राह पर हैं और इससे सीरीज खेलने के लिए उनके पास समय होगा.'

उन्होंने कहा, 'यही बात ईशांत और रोहित के साथ होती तथा उन्हें फिट होने का मौका मिलता. इससे वे टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहते. लेकिन फिलहाल इस चीज को लेकर कुछ ज्यादा ही अनिश्चितता है कि वे इसमें खेलने जा रहे हैं कि नहीं. इससे निश्वित रूप से उन्हें फिटनेस हासिल करने में मदद मिलती. साथ ही वे साहा की तरह ही टीम के साथ रहते और फिटनेस हासिल करते.
 

ये भी पढ़ें -

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें