scorecardresearch
 

Junior Hockey World Cup: भारतीय खिलाड़ियों का कमाल, कनाडा को 13-1 से धोया

Junior Hockey World Cup: भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मैच में कनाडा को 13-1 से हरा दिया. गत चैम्पियन भारत को पहले मैच में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था.

@Hockey India @Hockey India
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘करो या मरो’ के मैच में कनाडा को 13-1 से हरा दिया
  • पहले मैच में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था

Junior Hockey World Cup: भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मैच में कनाडा को 13-1 से हरा दिया. गत चैम्पियन भारत को पहले मैच में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था. उसे पहले ही दिन फ्रांस ने 5-4 से शिकस्त दी थी. लगातार दूसरे दिन खेलते हुए भारतीय टीम ने शुरू ही से आक्रामक तेवर अपनाए और कनाडा को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

दर्शकों के बिना कलिंगा स्टेडियम पर खेले गए मैच में भारत के लिए संजय ने एक बार फिर हैट्रिक (17वें, 32वें, 59वें मिनट) लगाई. उनके अलावा अराइजीत सिंह हुंडल ने भी तीन गोल (40वें, 50वें, 51वें मिनट) दागे. उत्तम सिंह (तीसरे और 47वें मिनट) और शारदानंद तिवारी (35वें और 53वें मिनट) ने दो-दो गोल किए, जबकि कप्तान विवेक सागर प्रसाद ने आठवें, मनिंदर सिंह ने 27वें, अभिषेक लाकड़ा ने 55वें मिनट में गोल किए.

कनाडा के लिए एकमात्र गोल 30वें मिनट में टार्डिफ क्रिस्टोफर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दागा. इससे पहले अन्य मैचों में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से, नीदरलैंड ने कोरिया को 12-5 से, स्पेन ने अमेरिका को 17-0 से , फ्रांस ने पोलेंड को 7-1 से हराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×