scorecardresearch
 

जस्टिन लैंगर को बड़ा सम्मान, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर को उनके क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा सम्मान दिया है. उन्हें पूर्व महिला तेज गेंदबाज राइली थॉमसन के साथ ‘ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया...

X
Justin Langer receives Hall of Fame (Getty) Justin Langer receives Hall of Fame (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जस्टिन लैंगर को ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड का सम्मान
  • ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को उनके क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा सम्मान दिया है. सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को ‘ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया. लैंगर के साथ पूर्व महिला तेज गेंदबाज और कप्तान राइली थॉमसन (Raelee Thompson) को भी यह सम्मान मिला है.

29 साल पहले टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लैंगर बतौर खिलाड़ी काफी सफल रहे और टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने मैथ्यू हेडन के साथ सफल सलामी जोड़ी बनाई थी. इस जोड़ी ने 122 टेस्ट पारियों में 51.53 की औसत से 6,081 रन बनाए, जिसमें 14 शतक शामिल हैं.

लैंगर ने टेस्ट में 23 शतक जमाए

लैंगर ने अपने करियर में 105 टेस्ट और 8 वनडे मैच खेले. इसमें उन्होंने टेस्ट में 45.27 की शानदार औसत से 7696 रन और वनडे में 160 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने 23 शतक भी लगाए. वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज राइली (76) ने चार मौकों पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तानी की थी. राइली ने अपने करियर में 16 टेस्ट और 23 वनडे खेले. उन्होंने टेस्ट में 57 और वनडे में 24 विकेट झटके थे. 

कोच के रूप में भी शानदार काम किया

‘ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ 1996 में स्थापित गया था. राइली इसमें शामिल होने वाली 58वीं और लैंगर 59वें खिलाड़ी बने. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के CEO निक हॉकले ने कहा कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के कोच के रूप में और हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच के रूप में जस्टिन लैंगर का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें