scorecardresearch
 

रैना के बाद जडेजा के ‘राजपूत बॉय’ ट्वीट पर दंगल, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के बयान के बाद रविंद्र जडेजा का एक ट्वीट भी सुर्खियां बटोर रहा है. देश के लिए खेलने वाले क्रिकेटरों का इस तरह जाति का जिक्र करना सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आया है.

रविंद्र जडेजा के ट्वीट पर विवाद रविंद्र जडेजा के ट्वीट पर विवाद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविंद्र जडेजा के ट्वीट पर छिड़ी बहस
  • रैना के जाति पर कमेंट के बाद आया ट्वीट

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की दो यूनिट इन दिनों श्रीलंका और इंग्लैंड के दौरे पर हैं. इन दौरों से इतर सोशल मीडिया पर क्रिकेटर्स एक अलग मसले को लेकर चर्चा में हैं. बीते दिनों पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के एक कमेंट पर विवाद हुआ था, जिसमें उन्होंने अपनी जाति का जिक्र किया था. अब इसी कड़ी में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का नाम भी जुड़ गया है.

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा रविंद्र जडेजा ने गुरुवार रात को ट्वीट किया, ‘राजपूत बॉय, फॉरेवर, जय हिंद’. भारतीय क्रिकेटर के इसी ट्वीट पर सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया. 


रविंद्र जडेजा के ट्वीट पर भड़के लोग

रविंद्र जडेजा के ट्वीट पर फैंस का रिएक्शन आने लगा और लोगों ने इस तरह जाति के मुद्दे को छेड़ने पर जडेजा को खरी-खोटी सुना दी. ट्विटर यूजर्स ने जवाब देते हुए लिखा कि क्या आपको क्रिकेटर के तौर पर ऐसी जातिवादी बातें करने में शर्म नहीं आती? हम सबसे पहले और अंत में भारतीय हैं.
 

इसके अलावा कुछ अन्य यूजर्स ने लिखा कि सर, आप लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. लेकिन आपसे इस तरह की उम्मीद नहीं थी, रंग-जाति-मजहब कोई मायने नहीं रखता है. आप कुछ भी हो, लेकिन हम आपके साथ हैं. 

 


सुरेश रैना के बयान पर हुआ था विवाद

दरअसल, एक दिन पहले ही तमिलनाडु प्रीमियर लीग में पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान एक टिप्पणी की थी, जिसपर विवाद हुआ था. उनसे सवाल पूछा गया था कि ऐसा क्या है कि आपका कनेक्शन चेन्नई के साथ इतना मज़बूत है. जिसपर सुरेश रैना ने जवाब दिया था कि क्योंकि वह ब्राह्मण हैं, इसलिए ये भी एक कारण हो सकता है. 

सुरेश रैना के इसी बयान पर विवाद हुआ था और सिर्फ क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि राजनीतिक वर्ग की ओर से भी रैना के बयान को आपत्तिजनक बताया गया था. इस विवाद के बाद आए रविंद्र जडेजा के ट्वीट को सुरेश रैना के समर्थन में ही माना जा रहा है. 

क्या विराट कोहली ने भी किया यही इशारा?

इन दो खिलाड़ियों से इतर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी एक ट्वीट आया. जिसमें उन्होंने लिखा कि याद रखें कि आप कौन हैं और किसी को भी आपको समझाने ना दें. विराट कोहली ने अपने ट्वीट में कोई सीधी टिप्पणी तो नहीं की लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स इसे भी इस विवाद से जुड़ा हुआ देख रहे हैं, जिसमें अपनी पहचान की बात हो रही है.  

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें