scorecardresearch
 

बिजनौर: आतिशबाजी बनाने वाले मकान में लगी आग, 5 लोगों की मौत, 4 जख्मी

आतिशबाजी बनाते समय अचानक उठी एक चिंगारी के बाद मकान में भयंकर आग लग गई. बताया जा रहा है कि वहां पर रखा बारूद और केमिकल धू-धू कर जलने लगा. हालात ऐसे थे कि वहां काम कर रहे लोग भी भयंकर आग के चलते बाहर नहीं निकल पाए और अंदर ही झुलस गए.

आतिशबाजी बनाने वाले घर में लगी आग आतिशबाजी बनाने वाले घर में लगी आग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मकान मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • 5 लोगों की झुलसकर मौत, 4 बुरी तरह जख्मी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव बक्शीवाला में आतिशबाजी बनाने वाले मकान में अचानक आग लग जाने से आग में झुलस कर 5 लोगों की मौत हो गई है और चार लोग घायल हो गए हैं. इस घटना के बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने मकान स्वामी यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया है.

बक्शीवाला की अहमद नगर कॉलोनी में एक मकान के अंदर आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था. इसमें घर के अंदर 9 लोग काम कर रहे थे. आतिशबाजी बनाते समय अचानक उठी एक चिंगारी के बाद मकान में भयंकर आग लग गई. बताया जा रहा है कि वहां पर रखा बारूद और कोई केमिकल धू-धू कर जलने लगा. हालात ऐसे थे कि वहां काम कर रहे लोग भी भयंकर आग के चलते बाहर नहीं निकल पाए और अंदर ही झुलस गए.  

 

घटना में चिंटू, बृजपाल, वेदपाल, सोनू और प्रदीप की मौत आग में झुलसने से हो गयी. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया. करीब 10 घंटे तक आग बुझाने का काम चलता रहा. जिसके बाद झुलसे हुए लोगों की लाश को बाहर निकाला गया. सभी लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायल चार अन्य युवकों को भी उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. 

 

सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि मकान स्वामी यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया है और आतिशबाजी बनाने वाले लाइसेंस को भी चेक किया जा रहा है.

फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. मकान में फंसे प्रत्यक्षदर्शी किसी तरह बचकर निकले चंद्रपाल सिंह ने बताया कि 9 लोग अंदर काम कर रहे थे तभी एक चिंगारी उठी और पूरे घर में आग फैल गई. वह किसी तरह बच कर बाहर निकले हैं जबकि अन्य लोग अंदर ही फस गए थे. पुलिस अभी जांच करने में जुट गई है कि आखिर आग लगने का कारण क्या था. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है.
 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें