scorecardresearch
 

आंध्र प्रदेश: परीक्षा में 'YSRCP' की नीतियों पर प्रश्न, BJP बोली- ये सिर्फ चीन में पूछा जा सकता है

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव वाई सत्य कुमार (Y. Satya Kumar) ने शनिवार को एक ट्वीट किया और एक क्वेश्चन पेपर अटैच किया है. ये क्वेश्चन पेपर 'एमए पॉलिटिकल साइंस (प्रीवियस) एग्जामिनेशन नवंबर 2022' का है. पेपर के सब्जेक्ट लाइन में इंडियन पॉलिटिकल सिस्टम-3 लिखा है.

X
YSRCP के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी.
YSRCP के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी.

आंध्र प्रदेश में एमए पॉलिटिकल साइंस के पेपर में सत्ताधारी पार्टी 'YSRCP'के कामों के बारे में सवाल पूछे जाने पर राजनीतिक बवाल मच गया है. बीजेपी ने राज्य सरकार की तुलना चीन से कर दी है और कहा है कि इस तरह के सवाल सिर्फ चीन में ही पूछे जा सकते हैं या फिर आंध्र प्रदेश के 'YSRCP'के शासन में.

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव वाई सत्य कुमार (Y. Satya Kumar) ने शनिवार को एक ट्वीट किया और एक क्वेश्चन पेपर अटैच किया है. ये क्वेश्चन पेपर 'एमए पॉलिटिकल साइंस (प्रीवियस) एग्जामिनेशन नवंबर 2022' का है. पेपर के सब्जेक्ट लाइन में इंडियन पॉलिटिकल सिस्टम-3 लिखा है. पेपर में चौथे सवाल में ऑप्शनल तौर पर YSRCP की पॉलिसी और प्रोग्राम्स को एक्सप्लेन करने के लिए कहा गया है.

ysrcp

'YSRCP' की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में पूछा सवाल

इसी पेपर को बीजेपी नेता ने ट्वीट किया है और आंध्र प्रदेश की वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि एमए पॉलिटिकल साइंस के पेपर में 'YSRCP' की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में सवाल पूछा गया है.

ysrcp

सत्तारूढ़ दल और उसकी विचारधारा के बारे में पूछा जा रहा सवाल

उन्होंने कहा कि पेपर में प्रश्न है- 'YSRCP की नीतियों और कार्यक्रमों की व्याख्या करें?' शिक्षाविदों के जरिए छात्रों से इस तरह से राजनीतिक व्याख्या वाले सवाल सत्तारूढ़ दल और उसकी विचारधारा के बारे में पूछे जा रहे हैं, ये सिर्फ चीन में ही संभव हैं. या फिर आंध्र प्रदेश में YSRCP के शासन में.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें