scorecardresearch
 

मनमोहन, चिदंबरम समेत दर्जनभर सांसद मॉनसून सत्र में नहीं लेंगे हिस्सा, मेडिकल ग्राउंड्स पर ली छुट्टी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई सांसदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर राज्यसभा से छुट्टी ली है. इस बारे में राज्यसभा चेयरमैन ने बुधवार को सदन को सूचित किया.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संसद के मॉनसून सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे कई सांसद
  • मनमोहन-चिदंबरम समेत कई ने राज्यसभा से ली छुट्टी
  • मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन में नहीं होंगे शामिल

कोरोना वायरस संकट काल में संसद का सत्र शुरू हो गया है. मॉनसून सत्र के दौरान सांसदों को कई नियमों का पालन करते हुए सदन में आना है. इस बीच कई सांसदों ने इस सत्र में नहीं आने का फैसला लिया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम समेत दर्जनभर राज्यसभा सासंदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन से छुट्टी ली है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बुधवार को राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने इस बारे में सदन में जानकारी दी. वेंकैया नायडू ने सदन को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कुल 13 सांसदों ने चिट्ठी लिखकर मेडिकल ग्राउंड्स पर छुट्टी मांगी है. 

इन सांसदों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, पीएमके नेता ए. रामादोस, कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस, AIADMK के ए. नवनीत कृष्णन, YSR कांग्रेस के परिमल नथवानी शामिल हैं. इनके अलावा भी आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता समेत अन्य 7 सांसदों ने भी छुट्टी ली है. 

राज्यसभा चेयरमैन के अनुसार, नरेंद्र जाधव, बांदा प्रकाश, नवनीतकृष्णन के अलावा सभी सांसदों ने पूरे सेशन से छुट्टी ली है. जबकि इन तीन सांसदों ने कुछ ही दिन की छुट्टी ली है. चिट्ठी को पढ़ने के बाद वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों की छुट्टी को मंजूरी दे दी. 

आपको बता दें कि कोरोना काल में संसद का सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान बिना किसी छुट्टी के सत्र की कार्यवाही जारी रहेगी. सदन के नियमों के अनुसार, अगर किसी सांसद को लंबे वक्त के लिए छुट्टी लेनी हो तो राज्यसभा चेयरमैन को सूचित करना जरूरी है. 

राज्यसभा इन दिनों सुबह की शिफ्ट में चल रही है, इस दौरान सांसदों को निश्चित दूरी पर ही सदन में बैठना है. इसके अलावा कुछ सांसदों को इस दौरान लोकसभा चैंबर, गैलरी में बैठाया गया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें