scorecardresearch
 

मणिपुर में आर्मी कैंप के पास लैंडस्लाइड, अबतक 8 लोगों की मौत, करीब 45 लोग लापता

Landslide in Manipur: मणिपुर में आर्मी कैंप के पास भयानक लैंडस्लाइड हुआ है. इसमें अबतक 8 लोगों की मौत हो गई है. इनमें 7 सेना के जवान और एक नागरिक शामिल है.

X
मणिपुर में आर्मी कैंप के पास लैंडस्लाइड मणिपुर में आर्मी कैंप के पास लैंडस्लाइड
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मणिपुर में आर्मी कैंप के पास लैंडस्लाइड
  • हादसे में अब तक 8 की मौत, 45 लोग लापता

मणिपुर में आर्मी कैंप के पास लैंडस्लाइड हुआ है. इसमें अबतक 8 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. मणिपुर में यह लैंडस्लाइड नोनी जिले में हुआ. वहां तुपुल रेलवे स्टेशन के पास भारतीय सेना की 107 Territorial Army का कैंप लगा हुआ था. उस लोकेशन को भी लैंड स्लाइड में नुकसान पहुंचा है. 

जानकारी के मुताबिक, भूस्खलन के बाद सेना के 7 जवानों और 1 नागरिक के शव बरामद किए जा चुके हैं. अब तक प्रादेशिक सेना के 13 जवानों और 5 नागरिकों को बचा लिया गया है. लापता लोगों को बचाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. वहीं इससे पहले नोनी जिले के एसडीओ सोलोमन एल फिमेट ने बताया था कि अभी भी 45 लोग लापता हैं.  

इससे पहले टेरिटोरियल आर्मी ने उनके दो लोगों की मौत की जानकारी दी थी. वहीं 20 लोग लापता बताए गए हैं. गांव वालों ने भी एक बच्चे समेत पांच लोगों के लापता होने की बात कही है. इसके साथ-साथ रेलवे स्टाफ से 6-7 लोग भी गायब हैं. कुल मिलाकर 45 लोग लापता हैं.  

पीएम मोदी ने जताया दुख 

इस घटना पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री से इस घटना को लेकर बात की है और भूस्खलन के कारण बने हालात की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.  
 

 

लैंडस्लाइड के बाद मणिपुर सरकार एक्शन मोड में है. सीएम एन बीरेन सिंह ने लैंडस्लाइड की जानकारी लेने के लिए आपातकालीन मीटिंग बुलाई है.

फिलहाल वहां राहत और बचाव का काम जारी है. सीएम बीरेन सिंह ने बताया है कि इलाके के लिए एंबुलेंस और डॉक्टर्स को भेज दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें