scorecardresearch
 

Assam Floods: असम में बाढ़ से हाहाकार...24 घंटे में 5 हजार से ज्यादा गांवों पर असर, पानी में बह गए दो पुलिसकर्मी

Flood Latest Updates: असम में इन दिनों बाढ़ की वजह से लाखों लोग प्रभावित हैं. बाढ़ के चलते लोग अपना घर छोड़ने पर मजबूर हैं. वहीं, बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू लगातार किया जा रहा है. यहां पढ़ें असम में बाढ़ से कैसे मचा हाहाकार.

X
Assam Floods Update Assam Floods Update
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की गई जान
  • आर्मी लगातार कर रही लोगों का रेस्क्यू

Flood Updates Today 20 June 2022: असम में लगातार बारिश के चलते बाढ़ से हालात खराब होते जा रहे हैं. असम के कई जिले इस वक्त जलमग्न हैं. लगभग 42,28,157 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. वहीं, अबतक 71 लोगों को बाढ़ और भूस्खलन के चलते जान गंवानी पड़ी है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की मानें तो पिछले 24 घंटे में बाढ़ और भूस्खलन में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5,137 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. 

बाढ़ से हालात इतने खराब हैं कि लोग अपने घरों को छोड़कर रिलीफ कैंप में रहने को मजबूर हैं. वहीं, रविवार रात को मध्य असम के नगांव जिले में दो पुलिसकर्मी बाढ़ के पानी में बह गए.

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कांस्टेबल और एक अधिकारी देर रात बाढ़ का जायजा लेने बाहर निकले थे. इसी दौरान दोनों पुलिसकर्मी बाढ़ के पानी में बह गए. कांस्टेबल के शव तो बरामद कर लिया गया है, जबकि लापता पुलिस अधिकारी की तलाश अभी जारी है. 

असम के मुख्यमंत्री आज करेंगे बैठक
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा आज, 20 जून को बाढ़ की मौजूदा स्थिति को लेकर डिप्टी कमिश्नर और उप-मंडल अधिकारी से बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्री शर्मा ने खुद ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी. इधर, लगातार चौथे दिन भी भारतीय सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. खराब मौसम के बीच, आर्मी लगातार बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी है. 

असम में बाढ़ से बिगड़ी स्थिति, 32 जिलों में 31 लाख लोग प्रभावित, 25 की मौत, 8 अब भी लापता

ये 33 जिले हैं बाढ़ से प्रभावित 
33 प्रभावित जिलों में बजली, बक्सा, बारपेटा, विश्वनाथ, बोंगाईगांव, कछार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, दीमा-हसाओ, गोलपारा, गोलाघाट, हैलाकांडी, होजई, जोरहाट, कामरूप, कामरूप (एम), कार्बी आंगलोंग, पश्चिम, करीमगंज, कोकराझार, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नगांव, नलबाड़ी, शिवसागर, सोनितपुर, दक्षिण सलमारा, तामूलपुर, तिनसुकिया और उदलगुरी शामिल है.

असम के मौसम का हाल
असम को अभी कुछ दिनों तक बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग की मानें तो असम में 24 जून तक लगातार बारिश के आसार हैं.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें