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24 घंटे लेट हुई Air India की फ्लाइट, बिना AC बेहोश हुए लोग- यात्रियों का दावा

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में गुरुवार को 24 घंटे की देरी हो गई. यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी परेशानी साझा की और कहा कि उन्हें बिना एसी के इंतजार करना पड़ा, जिसकी वजह से कुछ लोग बेहोश हो गए.

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सोशल मीडिया यूजर द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में यात्री फर्श पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. (फोटो: X/@39abhishek)
सोशल मीडिया यूजर द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में यात्री फर्श पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. (फोटो: X/@39abhishek)

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को (Delhi to San Francisco) जाने वाली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में गुरुवार को 24 घंटे की देरी हुई. इस वजह से यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा. यात्रियों ने दावा किया कि लोग जहां पर बैठकर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे, वहां AC भी नहीं चल रही थी, इस वजह से कुछ लोग बेहोश हो गए. कई यात्रियों ने यह अनुभव शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. यूजर्स ने कुछ तस्वीरें भी साझा कीं, जिसमें एयरपोर्ट पर फ्लाइट की तरफ जाने वाली गली में यात्रियों को इंतजार करते हुए दिखाया गया.

एयरलाइन सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि ऑपरेशनल समस्याओं की वजह से फ्लाइट में देरी हुई. इसके बाद, एयर इंडिया ने सभी यात्रियों को पूरा पैसा वापस करने और होटल में ठहरने की सुविधा देने की पेशकश की है.

पत्रकार श्वेता पुंज ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट में कई घंटे की देरी हुई और यात्रियों को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 'फ्लाइट में चढ़ने और बिना AC के बैठने के लिए मजबूर किया गया.' उन्होंने दावा किया कि कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद यात्रियों को फ्लाइट से बाहर जाने के लिए कहा गया.

उन्होंने अपने पोस्ट में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी टैग किया और इस पूरी घटना को अमानवीय बताया.

श्वेता पुंज ने लिखा, "अगर प्राइवेटाइजेशन की स्टोरी फेल हुई है, तो वह एयर इंडिया है. DGCA एआई 183 की फ्लाइट आठ घंटे से ज्यादा वक्त तक लेट रही. यात्रियों को बगैर AC फ्लाइट में चढ़ाया गया और फिर कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद उतार दिया गया. यह अमानवीय है!

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air india late

उनके पोस्ट के जवाब में, एयर इंडिया ने उन्हें "यात्रियों को जरूरी सहायता" देने का आश्वासन दिया. एयरलाइंस ने अपने जवाब में लिखा, "हमें खेद है. हमारी टीम देरी की समस्या खत्म करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके समर्थन और समझ की सराहना करती है. हम यात्रियों को जरूरी सहायता देने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं."

air india reply on social media

Amadro नाम के सोशल मीडिया यूजर ने सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि फ्लाइट लेट होने की वजह से उनकी मां एयरपोर्ट पर फंस गईं, यात्रियों को डिनर और किसी भी तरह की सहायता नहीं दी गई.

Air india flight

एक अन्य यूजर, अभिषेक शर्मा ने एयरलाइन से तत्काल कार्रवाई करने की गुजारिश करते हुए कहा कि वे उसके माता-पिता के साथ-साथ बोर्डिंग इलाके में फंसे अन्य कई माताओं-पिताओं को भी घर जाने दें.

Air India ने दोनों को जवाब देते हुए यात्रियों को हुई 'असुविधा' और 'असहजता' के लिए माफी मांगी. एयरलाइंस ने उन्हें अपनी ग्राउंड टीम से जरूरी सहायता देने का आश्वासन भी दिया.

Air India Reply to Social Media Users

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब एयर इंडिया की फ्लाइट में इतनी देरी हुई हो कि यात्री नाराज हो गए हों. इस महीने की शुरुआत में, मुंबई से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में खराब AC की वजह से लोगों को करीब 6 घंटे तक पैसेंजर केबिन में बैठना पड़ा था.

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एयर इंडिया से जुड़ी लेटेस्ट घटना ऐसे वक्त में हुई है, जब दिल्ली और उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है और पारा रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया है.

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(करिश्मा आसूदानी के इनपुट्स के साथ)
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