scorecardresearch
 

दिल्ली: यमुना में बढ़ा अमोनिया का स्तर, इन इलाकों में प्रभावित रहेगी जलापूर्ति

यमुना में अमोनिया का स्तर सामान्य होने तक कई इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी. वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला वाटर प्लांट पर जल शुद्धिकरण कार्य प्रभावित रहेगा जिसके चलते 27 नवंबर की सुबह और शाम को कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी.

दिल्ली में यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ गया है. (फाइल फोटो) दिल्ली में यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ गया है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यमुना में अमोनिया का स्तर सामान्य होने तक प्रभावित रहेगी जापूर्ति

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने से सूबे के कई इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी. वजीराबाद तालाब में गुरुवार को अमोनिया का स्तर बढ़ा पाया गया. यमुना में अमोनिया का स्तर सामान्य होने तक कई इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी. वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला वाटर प्लांट पर जल शुद्धिकरण कार्य प्रभावित रहेगा जिसके चलते 27 नवंबर की सुबह और शाम को कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. यह स्थिति आमोनिया का स्तर सामान्य होने तक जारी रहेगी.

प्लांट से कम दाब (लो प्रेशर) पर पानी की सप्लाई के चलते जिन इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी उनमें सिविल लाइन्स, हिंदू राव अस्पताल और इससे जुड़े इलाके, कमला नगर, शक्ति नगर और इससे जुड़े इलाके शामिल हैं. इसके अलावा, करोल बाग , पहाड़गंज और एनडीएमसी एरिया, ओल्ड और न्यू राजेंद्र नगर, पटेल नगर (पूर्वी और पश्चिमी), बलजीतनगर, प्रेमनगर, इंद्रपुरी और पास के इलाकों में भी जलापूर्ति प्रभावित रहेगी.

साथ ही दिल्ली के कालकाजी, गोविंदपुरी, मार कॉलोनी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकरनगर, प्रह्लादपुर और आसपास के क्षेत्रों, रामलीला ग्राउंड, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्स, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी,और आसपास के क्षेत्रों, दक्षिणी दिल्ली के कई हिस्सों और  छावनी (कंटोनमेंट) क्षेत्रों में भी जलापूर्ति प्रभावित रहेगी.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें