scorecardresearch
 

जब राजकुमार की विग के लिए शर्मिला टेगौर को देनी पड़ी थी इतनी बड़ी कुर्बानी

शर्मिला टैगोर ने बुधवार को अपना 77वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. शर्मिला बांग्ला और हिंदी दोनों ही फिल्मों में एक्टिव रही हैं. 60 से 80 दशक तक उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर रूल किया है.

X
शर्मिला टेगौर शर्मिला टेगौर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शर्मिला ने बताया, उस वक्त कार में एसी की नहीं थी सुविधा
  • शर्मिला की ड्राइविंग से डर गए थे शशि कपूर

एक्टिंग के दिनों की शर्मिला टेगौर से जुड़ीं ऐसी कई दिलचस्प कहानियां हैं, जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे. एक वाकये का जिक्र करें, तो एक वक्त अपने को-स्टार के लिए शर्मिला को बिना एसी वाले कार में खिड़कियों को बंद कर ट्रैवल करना पड़ा था. 


शर्मिला ने राज कुमार, शशि कपूर, बलराज शाहनी, साधना और सुनील दत्त के साथ फिल्म वक्त में काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग से जुड़े कई ऐसे वाकये हैं, जो कहीं न कहीं उन पुराने दिनों की याद दिलाकर दिल को गुदगुदा जाते हैं. नैनीताल में शूटिंग सेट पर पहुंचने के लिए शर्मिला कार में बैठीं लेकिन उन्हें उस कार की खिड़की खोलने की परमिशन नहीं मिली थी. 

'जर्सी' का रोमांटिक सॉन्ग 'मैय्या मैनू' रिलीज, शाहिद कपूर-मृणाल ठाकुर की रोमांटिक केमिस्ट्री

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sharmila tagore ツ (@sharmilaxtagore)

विग की वजह से नहीं खोला कार का शीशा  
एक इंटरव्यू के दौरान इस किस्से का जिक्र करते हुए शर्मिला ने बताया, मुझे याद है, मैं नैनीताल जा रही थी. कार में मेरे साथ राज कुमार थे. राजकुमार अक्सर विग पहना करते थे. तो उनके सिर पर एक रूमाल बंधा होता था, जिस वजह से हम कार के शीशे को नीचे नहीं कर सकते थे. उस वक्त कार में एसी भी नहीं होते थे. हमें मजबूरन उस कार में ट्रैवल करना पड़ा, वर्ना राज की विग गिर जाती. 

Katrina Kaif Vicky Kaushal को शादी से पहले गूगल ने बताया पति-पत्नी, देखें सबूत

शशि कपूर ने कहा, मेरे तीन बच्चे हैं 
एक दूसरा वाकया, जो शशि कपूर के साथ था, का जिक्र करते हुए शर्मिला बताती हैं, मुझे एक सीन के दौरान शशि के साथ कार ड्राइव करना था. हंसी की बात यह थी कि मुझे कार ड्राइव करनी नहीं आती थी. जिससे हमें उस शॉट को फेक दिखाना था. शशि को इस बात से टेंशन होने लगती थी. वो अक्सर शूटिंग के दौरान कहा करते थे कि तुम्हें पता है न कि मेरे तीन बच्चे हैं, प्लीज इस बात का ध्यान रखना. 

शर्मिला इन दिनों पटौदी पैलेस में रहती हैं. उनके बेटे सैफ और बहू करीना फिल्मों में काफी एक्टिव हैं. वहीं पोती सारा अली खान की फिल्म अतरंगी रे रिलीज होने वाली हैं.  

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें