scorecardresearch
 

झारखंड में दिखेगा प्रियंका का हल्ला बोल, कांग्रेस प्रचारकों की दूसरी लिस्ट जारी

झारखंड विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. कांग्रेस ने भी रघुवर दास सरकार को घेरने के लिए कमर कस ली है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

  • पहले चरण के प्रचारकों की सूची में नहीं था नाम
  • झारखंड में 5 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं

झारखंड विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. कांग्रेस ने भी रघुवर दास सरकार को घेरने के लिए कमर कस ली है. झारखंड में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी का नाम शामिल किया गया है. पहले चरण के स्टार प्रचारकों की सूची से उनका नाम गायब था. दूसरे चरण के स्टार प्रचारकों की यह सूची चुनाव आयोग को भेजी गई है.

बता दें कि झारखंड में 5 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण का चुनाव 30 नवंबर, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर, तीसरे चरण का 12 दिसंबर, चौथे चरण का 16 दिसंबर और पांचवे चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर 2019 को किया जाएगा.

उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी

रविवार को कांग्रेस ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की. पार्टी की ओर से अब तक घोषित किए गए प्रत्याशियों की कुल संख्या 29 पहुंच गई है. जगन्नाथपुर (एसटी) सीट से सोना राम सिंकु, कांके (एससी) से सुरेश बैठा और मंडर से सन्नी टोप्पो को टिकट दिया गया है. जगन्नाथपुर और मंडर में दूसरे चरण जबकि कनके में तीसरे चरण में वोट डाले जाएंगे.

हेमंत सोरेन को CM का दावेदार तय किया

झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने चुनाव पूर्व गठबंधन का ऐलान किया है. इस गठबंधन ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री का दावेदार तय किया है. झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में 31 पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है. आरजेडी 7 और झारखंड मुक्ति मोर्चा 43 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें