scorecardresearch
 

गुजरात चुनाव के दो दिलचस्प चेहरे, जो लगातार 8वीं बार बने विधायक

Gujarat Election Result 2022: गुजरात विधानसभा में बीजेपी की प्रचंड जीत के बीच दो विधायकों के काफी चर्चे हैं. ये दोनों विधायक लगातार 8वीं बार जीते हैं. साल 1990 से शुरू हुआ इनकी जीत का सिलसिला बदस्तूर है. आइए जानते हैं बीजेपी विधायक योगेश पटेल और पबुभा माणेक के बारे में अहम बातें.

X
योगेश पटेल और पबुभा मानेक
योगेश पटेल और पबुभा मानेक

गुजरात विधानसभा में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. 2022 के इस सियासी रण में बीजेपी के योगेश पटेल और पबुभा माणेक दो ऐसे भी उम्मीदवार थे, जो कि आठवीं बार चुनाव जीते हैं. इन्होंने इस सीट पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है.

योगेश पटेल के बारे में अहम बातें
वडोदरा की मांजलपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक योगेश पटेल 1990 से लगातार गुजरात विधानसभा में चुनाव जीतते आए हैं. सबसे पहले उन्होंने रावपुरा विधानसभा सीट से किस्मत आजमाई थी.  

योगेश पटेल के लिए बीजेपी ने अपनी 75 साल की उम्र का जो दायरा था, उसे भी दरकिनार किया है. फिलहाल योगेश पटेल की 76 साल है. योगेश पटेल का निर्वाचन क्षेत्र में काफी दबदबा है.

पबुभा माणेक के बारे में अहम बातें
बीजेपी के पबुभा माणेक लगातार 8वीं बार विधायक चुने गए हैं. पबुभा माणेक गुजरात की राजनीति में चर्चित हस्तियों में गिने जाते हैं. पबुभा माणेक 1990 से ही गुजरात में बीजेपी के विधायक रहे हैं. वह 1990 से लेकर अब तक 8 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और हर बार बड़े अंतर के साथ चुनाव जीतते रहे हैं. 

गौरतलब है कि द्वारका नगरी गुजरात की पहली राजधानी मानी जाती है. यह शहर भगवान कृष्ण के समय से पौराणिक शहर माना जाता है. हिन्दुओं के महत्वपूर्ण तीर्थ धाम के तौर पर देश नहीं दुनिया में भी द्वारका नगरी जानी जाती है. यहां के द्वारकाधीश मंदिर के साथ साथ रुकमणी देवी मंदिर, गोमती घाट और बेट द्वारका के मंदिर भी लोगों के लिए उतना ही महत्वपूर्ण हैं. इस सीट पर पबुभा का दबदबा है. इसी का नतीजा है कि वो हर बार जीत करते आ रहे हैं. जनता का अपार समर्थन हर बार अपने प्रतिनिधि के तौर पर उनको विधानसभा भेजता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें