scorecardresearch
 

JAC Jharkhand 12th Commerce, Arts Result 2022: झारखंड 12वीं के आर्ट्स, कॉमर्स के रिजल्‍ट, यहां कर पाएंगे चेक

jacresults.com, JAC Jharkhand Board 12th Commerce, Arts Result 2022: झारखंड 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्‍ट अगले सप्‍ताह तक रिलीज़ किया जा सकता है. हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्‍ट डेट के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, मगर संभव है कि कोई नोटिस जल्‍द जारी किया जाएगा.

X
JAC 12th Arts, Commerce Result 2022: JAC 12th Arts, Commerce Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अगले सप्‍ताह जारी हो सकता है रिजल्‍ट
  • जल्‍द जारी होगा आधिकारिक नोटिस

JAC Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, (JAC) कक्षा 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स स्‍ट्रीम की बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट अब जल्‍द ही जारी करने जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्‍ट अगले सप्‍ताह ही रिलीज़ किया जा सकता है. हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्‍ट डेट के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, मगर संभव है कि कोई नोटिस जल्‍द जारी किया जाएगा. रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in, jacresults.com और jharresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे.

JAC Jharkhand 12th Commerce, Arts Result 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक
स्‍टेप 1: बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक को ओपन करें.
स्‍टेप 3: अब कॉमर्स या आर्ट्स स्‍ट्रीम रिजल्‍ट का लिंक क्लिक करें.
स्‍टेप 4: अपना रोल नंबर दर्ज करें और सब्मिट कर दें.
स्‍टेप 5: मार्कशीट स्‍क्रीन पर खुलकर आ जाएगी.

झारखंड बोर्ड 12वीं में आर्ट्स और कॉमर्स स्‍ट्रीम की परीक्षा में 2 लाख से अधिक स्‍टूडेंट्स शामिल हुए थे. बता दें कि जेएसी 12वीं साइंस स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट कुछ दिन पहले ही घोषित किए गए हैं. बोर्ड अब आर्ट्स और कॉमर्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट जल्‍द जारी कर सकता है. सभी विषयों में न्‍यूनतम 33 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने वाले स्‍टूडेंट्स ही पास माने जाएंगे. 2 से अधिक विषयों में फेल होने पर उम्‍मीदवार अनुत्‍तीर्ण माने जाएंगे. किसी भी अपडेट के लिए आजतक एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें