scorecardresearch
 

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, mcc.nic.in पर इन स्टेप से करें चेक

NEET PG Counselling Result: रिजल्ट के बाद अभ्यर्थी 23 जनवरी से 28 जनवरी 2022 तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे. NEET-PG 2021 के लिए मिले कॉलेज में एडमिशन सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और ट्यूशन शुल्क का भुगतान करना होगा.

X
NEET PG Counselling 2021 Round 1 results NEET PG Counselling 2021 Round 1 results
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MCC की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुआ रिजल्ट
  • उम्मीदवार 28 जनवरी तक एडमिशन के लिए करें अप्लाई

NEET PG Counselling 2021 Round 1 results: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) पीजी काउंसलिंग 2021 के पहले राउंड का अलॉटमेंट रिजल्ट जारी हो गया है. रिजल्ट मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic. in पर जारी किया गया है. जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वह अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

इस काउंसलिंग रिजल्ट के बाद, उन्हें एडमिशन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ना होगा. रिजल्ट के बाद अभ्यर्थी 23 जनवरी से 28 जनवरी 2022 तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे. NEET-PG 2021 के लिए मिले कॉलेज में एडमिशन सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और ट्यूशन शुल्क का भुगतान करना होगा. दूसरे राउंड की काउंसलिंग 3 फरवरी 2022 से शुरू कर दी जाएगी, इसके तहत DNB कोर्सेस में एडमिशन ले सकेंगे. जबकि राउंड-3 24 से 28 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा. 

NEET PG Counseling 2021: जानिए कैसे चेक करें नीट पीजी काउंसलिंग रिजल्ट

  • MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर 'NEET PG Counseling 2021' लिंक पर क्लिक करें.
  • जरूरी क्रेडेंशियल की मदद से लॉग इन करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • आपका सीट अलॉटमेंट रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  •  इसे चेक करें और आगे के लिए लिए डाउनलोड करके प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

बता दें कि नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 12 जनवरी, 2022 को शुरू हुआ था. NEET PG काउंसलिंग एमडी / एमएस / डिप्लोमा / पीजी डीएनबी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है. काउंसलिंग 2021 के परिणाम का इंतजार लगभग 2 लाख उम्मीदवारों को था. 

ये भी पढ़ें - 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें