scorecardresearch
 

NEET PG 2022 Postponed होगा या नहीं? एग्‍जाम से 2 दिन पहले ABVP ने स्वास्थ्य मंत्री से की बात

NEET PG 2022 postponed or not? Latest News: नीट पीजी 2022 परीक्षा स्थगित की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है. लेकिन एबीवीपी अभी भी परीक्षा स्थगित कराने की मांग उठा रहा है. उन्होंने हाल ही में इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की.

X
NEET PG 2022: नीट पीजी एग्जाम 21 मई को होना है NEET PG 2022: नीट पीजी एग्जाम 21 मई को होना है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है याचिका
  • 21 मई को होनी है नीट पीजी एग्जाम

NEET PG 2022 postponed or not? नीट पीजी 2022 परीक्षा 21 मई को आयोजित की जानी है. परीक्षा में 2 ही दिन बचे लेकिन उम्मीदवार अभी भी नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने के गुहार लगा रहे हैं. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट भी नीट परीक्षा 2022 स्थगित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर चुका है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी उम्मीदवारों को परीक्षा स्‍थगित होने की उम्‍मीद है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि एबीवीपी ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया (Dr. Mansukh Mandaviya) से मुलाकात की और नीट पीजी को स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने लिखा, 'एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री से मिला, अधिकारियों से NEET PG को स्थगित करने के लिए कहा.' ट्वीट में यह भी लिखा कि नीट पीजी स्थगित करने की मांग पर मंत्री से उनकी सार्थक चर्चा हुई. एबीवीपी ने प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि उन्होंने नीट पीजी स्थगन को लेकर महत्वपूर्ण 6 प्वॉइंट्स पर बातचीत की.

वहीं एबीवीपी की नेशनल जनरल सेक्रेटरी निधि त्रिपाठी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी कि एबीवीपी लगातार नीट पीजी 2022 को स्थगित करने का दबाव बना रहा है लेकिन नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) अभी भी परीक्षा स्थगित करने के मुद्दे पर असमंजस की स्थिति में है. उन्होंने ट्वीट किया, 'NEET PG के संबंध में कल मंत्रालय में हुई व्यापक चर्चा के पश्चात मंत्रालय विद्यार्थियों की बात मानने को तैय्यार है परन्तु NMC अभी भी परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने के लिए असमंजस की स्थिति में है. ABVP NMC पर निरंंतर दबाव बना रही है. ABVP के निरंतर दबाव के चलते NMC एक नये पर्याय के साथ आगे आने का सोच रही है. दबाव निरंतर जारी है.

नीट पीजी स्थगित करने की मांग को लेकर उम्मीदवार लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. परीक्षा से दो दिन पहले भी ट्विटर और सोशल मीडिया पर परीक्षा स्थगित की मांग तेज है. एक तरफ उम्मीदवार परीक्षा आयोजित होने से नाराज है तो वहीं कुछ उम्मीदवार इसपर चुटकी लेते हुए मीम्स भी शेयर कर रहे हैं.

 

 

 


बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर NEET PG काउंसलिंग और अन्य चीजों के साथ अपनी समस्याओं का हवाला देते हुए नीट पीजी 2022 परीक्षा स्थगित करने की मांग की गई थी मगर कोर्ट ने NEET PG परीक्षा स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया था. अब तक यह तय है कि NEET PG 2022 परीक्षा 21 मई, 2022 को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;