scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में कोरोना की सबसे ज्यादा मार, 220 पहुंचा कुल केस का आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा आए हैं. सोमवार को मुंबई क्षेत्र में करीब 47 नए केसों की पुष्टि की गई.

मुंबई में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले (फोटो: PTI) मुंबई में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले (फोटो: PTI)

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस केस की संख्या 220
  • राज्य में अबतक 10 लोग गंवा चुके हैं जान
  • देश में 1300 के पार पहुंचे कोरोना के मामले
भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार शाम तक ये आंकड़ा 1300 के पार कर गया था. देश में कोरोना से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जहां पर अबतक 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कुल मामलों का आंकड़ा 220 है. सोमवार को भी राज्य में 50 के करीब नए मामले सामने आए.

प्रशासन के द्वारा सोमवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, मुंबई क्षेत्र में सोमवार को 47 नए मामले दर्ज किए गए. इन सभी का टेस्ट 24 से 28 मार्च के बीच हुआ था और रिपोर्ट सोमवार को सामने आए. इनमें से 18 मामलों की जांच प्राइवेट लैब में की गई थी. सिर्फ मुंबई क्षेत्र में ही अबतक कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 140 के पार पहुंच गई है, जबकि 15 लोग अबतक डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

महाराष्ट्र में अगर जिलावार आंकड़ा देखें, तो इन चार क्षेत्रों में सर्वाधिक केस दर्ज किए गए हैं.

मुंबई 75

पुणे 42

सांगली 25

नागपुर 12

सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस की वजह से दो मौतें हुईं. इनमें एक मुंबई और दूसरी मौत पुणे में दर्ज की गई, पुणे में कोरोना वायरस की वजह से हुई ये पहली मौत थी. यहां पर एक 52 वर्षीय व्यक्ति की जान कोरोना वायरस के चलते चली गई, जिसका इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

वहीं, अगर मुंबई की बात करें तो यहां सोमवार को एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई. देश में अभी तक सर्वाधिक मौतें महाराष्ट्र में ही हुई हैं. मुंबई में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को ही BMC ने एक हेल्पलाइन (1800-22-1292) की शुरुआत की है, जो कि लॉकडाउन में फंसे लोगों और कोरोना संकट के बीच जरूरतमंदों की मदद करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें