scorecardresearch
 

ब्रिटिश बैंक से लेन-देन में चूक, अब भारतीय मूल के इस बिजनेसमैन को भरने पड़ेंगे 968 करोड़!

बीआर शेट्टी ने एक मेडिकल रिप्रजेंटेटिव के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, बाद में 1973 में वह कर्नाटक से UAE चले गए जहां उन्होंने NMC Group की स्थापना की.

शेट्टी का मुख्य बिजनेस हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़ा है शेट्टी का मुख्य बिजनेस हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़ा है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिटेन के एक कोर्ट ने सुनाया है फैसला
  • फैसले के खिलाफ अपील करेंगे शेट्टी के वकील

लंदन के एक कोर्ट ने दुबई स्थित NMC Health के फाउंडर BR Shetty (Bavaguthu Raghuram Shetty) को Barclays को 13.1 करोड़ डॉलर (968.5 करोड़ रुपये) का पेमेंट करने को कहा है. Barclays ब्रिटेन का एक मल्टीनेशनल यूनिवर्सल बैंक है, जिसका हेडक्वार्टर लंदन में है.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार शेट्टी का फॉरेक्स बिजनेस 2020 में ब्रिटिश बैंक के साथ एक ट्रांजैक्शन एग्रीमेंट को पूरा करने में विफल रहा था. इसके बाद ब्रिटेन के बैंक ने शेट्टी के खिलाफ कोर्ट का रुख किया था. 

जानिए वकीलों ने कोर्ट में कहा

ब्रिटेन में दिसंबर में एक सुनवाई के दौरान शेट्टी के वकीलों ने कहा था कि इस समय उनकी फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी नहीं है. वकीलों ने इस मुकदमे को थोड़े दिन के लिए स्थगित करने की मांग की थी ताकि उन्हें उचित तरीके से अपना पक्ष रखने के लिए समय मिले. लंदन के जज ने सोमवार को उनके आवेदन को खारिज कर दिया. 

भारत में फंसे हुए हैं शेट्टी

वकीलों के मुताबिक शेट्टी के खिलाफ भारत सहित अन्य जगहों पर फ्रीजिंग ऑर्डर दिए जा रहे हैं. उनके मुताबिक शेट्टी भारत में फंसे हुए हैं क्योंकि उन्हें UAE लौटने की इजाजत नहीं मिल रही है. इस केस के तहत Barclays को लंदन स्थित प्रोपर्टी सहित दुनियाभर में शेट्टी की प्रोपर्टीज फ्रीज करने का आदेश मिल गया है. 

अपील करेंगे शेट्टी

शेट्टी के वकील ने कहा है कि वे इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे. Barclays ने कॉमेंट के लिए किए गए रिक्वेस्ट पर अभी कोई जवाब नहीं दिया है. 

मेडिकल रिप्रजेंटेटिव के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

बीआर शेट्टी ने एक मेडिकल रिप्रजेंटेटिव के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, बाद में 1973 में वह कर्नाटक से UAE चले गए जहां उन्होंने NMC Group की स्थापना की. वह क्षेत्र में सबसे बड़े हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स में से एक के रूप में उभरा. शेट्टी द्वारा शुरू किए गए एक छोटे से क्लीनिक से इस कंपनी की नींव पड़ी थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×