साल 2023 खत्म होने वाला है. इससे पहले स्विगी ने अपने 'स्विगी इंस्टामार्ट क्विक कॉमर्स ट्रेंड्स 2023' जारी किए हैं. उसने बताया है कि इस साल भारतीयों ने स्विगी इंस्टामार्ट से सबसे ज्यादा क्या खरीदा है. उसने जो कुछ बताया है उससे पता चलता है कि लोगों ने आखिर किन चीजों में अधिक दिलचस्पी दिखाई है. उसने बताया है कि रिकॉर्ड टाइम पर लोगों के घर तक कंडोम से लेकर मखाने तक डिलीवर किए गए हैं.
स्विगी 15 से 20 मिनट में 28 शहरों में लोगों को सामान उपलब्ध कराता है. तो चलिए अब स्विगी इंस्टामार्ट की 2023 की रिपोर्ट देख लेते हैं. इस प्लैफॉर्म की सालाना रिपोर्ट में बताया गया है कि चेन्नई के एक शख्स ने 31,748 रुपये का सबसे बड़ा ऑर्डर दिया. उसने कॉफी, जूस, कुकीज, नाचोस और चिप्स मंगवाए.
फिर जयपुर के एक शख्स ने एक ही दिन में 67 ऑर्डर करके रिकॉर्ड बनाया. वहीं दिल्ली के एक दुकानदार ने अपने वार्षिक किराना खर्च 12,87,920 रुपये पर 1,70,102 रुपये की बचत की. वहीं सितंबर की तुलना वैलेंटाइन मंथ से की गई. क्योंकि फरवरी नहीं बल्कि सितंबर में सबसे अधिक कंडोम बेचे गए.
12 अगस्त को सबसे अधिक 5893 कंडोम की बिक्री हुई है. इसके अलावा प्याज, केला, चिप्स, पेंटिंग भी काफी ज्यादा ऑर्डर हुईं. लोग इस साल अपनी सेहत को लेकर भी काफी सजग दिखाई दिए.
मखाने के 1.3 मिलियन से अधिक ऑर्डर आए. इससे पता चलता है कि लोगों ने मखाने को अपने पसंदीदा स्नैक्स के तौर पर खरीदा. फलों के मामले में आम का दबदबा रहा, खासकर बेंगलुरु में, इसने मुंबई और हैदराबाद को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया. अकेले 21 मई को देशभर में 36 टन आम की डिलीवरी हुई है.