वैलेंटाइन डे को आने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं. जहां कपल्स को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है, तो वहीं सिंगल लोगों को ये दिन खंजर की तरह जख्म देता है. इन सिंगल लोगों के लिए चॉकलेट ब्रांड कैडबरी 5 Star एक टाइम ट्रैवल वैसल लेकर आया है. इसका मकसद वैलेंटाइन डे को मिटाना है. कंपनी का ये कैंपेन काफी सुर्खियां बटोर रहा है. कपंनी ने अपने वैलेंटाइन डे के कैंपेन में कहा है कि वो वालंटियर के साथ एक मिशन करेगी, जिसके तहत वैलेंटाइन डे को स्किप किया जाएगा.
14 फरवरी को तीन वालंटियर अपनी समयसीमा से दिन को तेजी से आगे बढ़ाने के मिशन पर निकलेंगे, जिसमें दुनिया को एक इवेंट के जरिए इस नजारे को देखने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसे लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. इस कैंपेन के बारे में बात करते हुए मोंडेलेज इंडिया में वीपी-मार्केटिंग नितिन सैनी ने कहा, 'कैडबरी 5 स्टार का वर्तमान कैंपेन असंभव चीज को संभव बनाने के एक नए स्तर को पूरा करेगा यानी वेलेंटाइन डे को मिटाना.'
उन्होंने आगे कहा कि बीते साल कुछ लोगों के लिए इस दिन को स्किप करना काफी नहीं रहा. लेकिन इस बार इस मिशन के तहत दिन को फास्ट फॉरवर्ड किया जाएगा. इस अनोखे टाइम ट्रैवल वैसल के बारे में स्पेस साइंटिस्ट नांबी नारायणन ने बताया. उन्होंने बताया कि इस जहाज का नाम FNS क्रिंज विनाश है. इसे 13 फरवरी, 2024 (अमेरिकी समोआ समय) की रात 11:59 बजे अमेरिकी समोआ और समोआ के बीच की इंटरनेशनल डेट लाइन को पार करने के लिए भेजा जाएगा.
इससे ये 24 घंटे की समयसीमा ही पार हो जाएगी और जहाज सीधा 15 फरवरी को रात के 12 बजे में प्रवेश करेगा. इंटरनेशल डेट लाइन के दूसरी ओर पहुंचते ही, एक मिनट के भीतर 24 घंटो पार किए जा सकते हैं. इस कॉन्सेप्ट का आइडिया Ogilvy इंडिया ने दिया है.
ओगिल्वी इंडिया के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर सुकेश नायक ने कहा, '5 स्टार हर साल वैलेंटाइन डे पर दर्शकों को आश्चर्यचकित करता रहा है. लेकिन इस बार, जब करुणासागर श्रीधरन ने टाइम ट्रैवल का इस्तेमाल कर वाकई में एक दिन को मिटाने का आइडिया पेश किया, तो हमें तुरंत पता चल गया कि ये हमारे द्वारा किए गए किसी भी काम में सबसे बड़ा होने वाला है. 5 स्टार पर प्रत्येक 'डू एनिथिंग' कैंपेन को दर्शकों द्वारा पसंद किया गया है और हम हमारी इस नई पहल पर चर्चा होने का इंतजार कर रहे हैं.