scorecardresearch
 

iPhone 13 के लॉन्च के बाद ऐपल ने बंद किया ये अफोर्डेबल iPhone, अभी भी खरीदने का है मौका

iPhone 13 सीरीज को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने अपने अफोर्डेबल फोन iPhone XR को बंद कर दिया है. इसके अलावा iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को भी कंपनी बंद कर दी है.

iPhone XR iPhone XR
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple ने पुराने iPhones जैसे iPhone 12, iPhone 11 की कीमत को कम कर दिया है
  • कंपनी iPhone XR, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को बंद कर दी है
  • फ्लिपकार्ट पर iPhone XR 42,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है

iPhone 13 के लॉन्च के साथ Apple ने पुराने iPhones जैसे iPhone 12, iPhone 11 की कीमत को कम कर दिया है. इसके अलावा कंपनी लाइनअप से पुराने iPhone को हटा भी रही है. कंपनी iPhone XR, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को बंद कर दी है. 

अब ऐपल के लाइनअप में iPhone SE, iPhone 11, iPhone 12, iPhone 12 mini और iPhone 13 सीरीज शामिल हैं. इन आईफोन्स की कीमत 39,900 रुपये से लेकर 1,79,900 रुपये तक जाती है. प्राइस और वैल्यू के कारण iPhone XR देश में काफी पॉपुलर मॉडल था. 

Apple ने भले ही iPhone XR को ऑफिशियली बंद कर दिया है लेकिन अगर आप एक अफोर्डेबल आईफोन लेना चाहते हैं तो आप इसे अभी भी खरीद सकते हैं. iPhone XR को ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया गया है. 

फ्लिपकार्ट पर iPhone XR 42,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है. ये कीमत इसके 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए है. इससे ये iPhone SE के बाद दूसरा सबसे अफोर्डेबल आईफोन है. 

अगर आप बिना प्रीमियम पेमेंट किए ऐपल इको-सिस्टम में जाना चाहते हैं तो iPhone XR एक बढ़िया एंट्री लेवल आईफोन है. इस फोन में A12 Bionic चिपसेट दिया गया है. ये iOS 13 के साथ आता है. iPhone XR में iOS 15 का भी अपडेट दिया जाएगा. इससे आप काफी टाइम तक सॉफ्टवेयर के हिसाब से निश्चिन्त रह सकते हैं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें