scorecardresearch
 

नए अपडेट्स के साथ Google प्ले स्टोर पर वापस आया Mitron ऐप

शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप Mitron को गूगल ने इस हफ्ते की शुरुआत प्राइवेसी पॉलिसी के उल्लंघन के चलते गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था. अब नए अपडेट्स के साथ इसकी वापसी हो गई है.

Photo For Representation Photo For Representation

शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप Mitron को गूगल ने इस हफ्ते की शुरुआत प्राइवेसी पॉलिसी के उल्लंघन के चलते गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था. अब अपडेटेड UX के साथ इसकी वापसी हो गई है. ऐप की लैंडिंग पेज में कहा गया है कि UX में बदलाव किया गया है और वीडियो अपलोड्स और ऐप क्रैश होने की समस्या को ठीक कर लिया गया है. साथ ही प्राइवेसी पॉलिसी को भी अपडेट कर लिया गया है.

गूगल की ओर से कहा गया कि वीडियो ऐप को कई टेक्निकल पॉलिसी उल्लंघनों के चलते हटाया गया था. हालांकि, कंपनी ने कहा कि हमने उन्हें आ रही दिक्कतों को ठीक करने के लिए कुछ गाइडेंस दिया था. जैसे ही उन्होंने ठीक किया, उन्हें प्ले स्टोर पर वापस लाया गया.

एंड्रॉयड यूजर्स अब प्ले स्टोर से ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. ऐप स्टोर पर ऐप की फिलहाल 3.9 स्टार रेटिंग है और 300,000 से ज्यादा रिव्यूज हैं.

ये भी पढ़ें: JBL ऑडियो के साथ Nokia स्मार्ट TV 43-इंच मॉडल लॉन्च, कीमत 31,999 रुपये

इस ऐप को TikTok के इंडियन मेड अल्टरनेटिव के तौर पर डेवलप किया गया था. इस ऐप के एक महीने से भी कम समय में 50 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड्स हो गए थे. देश में चीन विरोधी भावना के बीच, हाल के हफ्तों में ऐप को काफी लोकप्रियता मिली है.

हाल ही आई कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि संभवत: ऐप का डेवलपमेंट भारत में नहीं हुआ है. एक रिपोर्ट में हाल ही में बताया गया था कि ऐप के फीचर्स और यूजर इंटरफेस समेत सारा सोर्स कोड पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर डेवलपर कंपनी Qboxus से USD 34 (लगभग 2,600 रुपये) में खरीदा गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें