scorecardresearch
 

Olympics: रिजल्ट पर मैरीकॉम ने फिर खड़े किए सवाल, कहा- गेम से तुरंत पहले बदलवाई गई रिंग ड्रेस, मांगा जवाब

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारकर बाहर हुईं दिग्गज मुक्केबाज एमसी. मैरीकॉम ने एक बार फिर मैच को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

मैरीकोम ने मैच के रिजल्ट पर खड़े किए सवाल (फोटो: PTI) मैरीकोम ने मैच के रिजल्ट पर खड़े किए सवाल (फोटो: PTI)
7:18
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एमसी. मैरीकॉम ने मैच रिजल्ट पर खड़े किए सवाल
  • मैच से तुरंत पहले रिंग ड्रेस बदलवाई गई: मैरीकॉम

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारकर बाहर हुईं दिग्गज मुक्केबाज एमसी. मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने एक बार फिर मैच को लेकर सवाल खड़े किए हैं. शुक्रवार सुबह मैरीकॉम की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि मैच शुरू होने से चंद मिनट पहले उन्हें ड्रेस बदलने को कहा गया था. 

एमसी. मैरीकॉम ने अपने ट्वीट में कहा, ‘चौंकाने वाला है, क्या कोई एक्सप्लेन कर सकता है कि रिंग की ड्रेस क्या होगी. मुझे प्री-क्वार्टर की बाउट शुरू होने से एक मिनट पहले ही रिंग ड्रेस बदलने को कहा गया. क्या कोई समझाएगा’. 

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को मुकाबला खत्म होने के बाद भी मैरीकॉम ने मैच के जजों के फैसले पर सवाल खड़े किए थे. मैरीकॉम ने कहा था कि पूरा मैच खत्म होने के बाद उन्हें लगा की वह जीत गई हैं, लेकिन जब उन्होंने जज के स्कोर देखे तो वह हैरान हो गईं.

'मुझे लगा मैं मैच जीत चुकी हूं'

मैच के बाद आजतक से बात करते हुए मैरीकॉम ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के सामने अपनी बात कहने को कहा और ओलंपिक में हुई इस तरह की अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए. 

मैरीकॉम के मुताबिक, वह लगातार सोच कर चल रही थीं कि वह मैच जीत चुकी हैं. लेकिन जब कोच, सोशल मीडिया और इंटरव्यू तक बात पहुंची, तब उन्हें जाकर पता लगा कि वह मैच में हारी हैं. मैरीकॉम ने फैसले पर सवाल खड़े किए और कहा कि उम्मीद है दुनिया ने सच देखा होगा. 


बता दें कि 38 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज एमसी. मैरीकॉम गुरुवार को कोलंबियाई खिलाड़ी इंग्रिट वालेंसिया से प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार गई थीं और टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई थीं. गुरुवार के मुकाबले में एमसी. मैरीकॉम दो बाउट जीत पाईं, जबकि इंग्रिट ने तीन बाउट जीते थे. जजों के रिजल्ट के मुताबिक, मैरीकॉम ने तीसरी और पांचवीं बाउट अपने नाम की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें