scorecardresearch
 

Roger Federer Zizou: रोजर फेडरर ने एक बच्चे को पलभर में बनाया सेलेब्रिटी, अनोखे अंदाज में निभाया 5 साल पुराना वादा

20 बार के टेनिस ग्रैंड स्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर ने 6 साल के बच्चे से पांच साल पहले किया वादा अब निभाया है. नन्हे बच्चे जिजू के साथ फेडरर ने टेनिस मैच खेला और उन्हें पास्ता पार्टी भी दी. इसका एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वादा करने से लेकर पास्ता पार्टी तक का पूरा वाकया बताया गया है...

X
Roger Federer Pinky promise to Zizou (Twitter) Roger Federer Pinky promise to Zizou (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फेडरर 20 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले तीसरे प्लेयर हैं
  • स्विस स्टार फेडरर ने ज्यूरिख बुलाकर वादा निभाया

Roger Federer Pinky promise to Zizou: टेनिस की दुनिया के लीजेंड रोजर फेडरर ने एक ऐसा काम किया है, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है. स्विट्जरलैंड के स्टार प्लेयर ने पांच साल पहले एक बच्चे से कोई वादा किया था. उसे अब जाकर एक अनोखे अंदाज में पूरा किया. बस इसी अंदाज ने लोगों को उनका मुरीद कर दिया है. फेडरर ने उस बच्चे को पलभर में सेलेब्रिटी बना दिया.

दरअसल, 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन फेडरर ने पांच साल पहले एक 6 साल के बच्चे इज्यान अहमद से वादा किया था. इज्यान को प्यार से जिजो भी कहते हैं. जिजो ने 2017 में एक इवेंट के दौरान फेडरर के साथ खेलने की इच्छा जताई थी. तब फेडरर ने वादा किया था और उसे अब जाकर पूरा किया है.

पांच साल पहले एक इवेंट के दौरान जिजो ने कहा था, 'मैं भी बड़ा होकर प्रोफेशनल टेनिस खिलाड़ी बनूंगा और आपके साथ मैच खेलना चाहता हूं. क्या आप 8-9 साल तक खेल सकते हैं, ताकी मैं आपके साथ खेल सकूं.' नन्हे जिजो की बात सुनकर फेडरर मुस्कुरा दिए और हां कह दिया. तभी तपाक से जिजो ने पूछा, 'क्या ये पिंकी प्रॉमिस है?'. इस पर फेडरर ने फिर से मुस्कुराते हुए कहा- हां, यह मेरा पिंकी प्रॉमिस है.

फेडरर ने जिजो को बहाने से ज्यूरिख बुलाया

फेडरर ने अब उस पिंकी प्रॉमिस को पूरा किया, वह भी अलग अंदाज में. फेडरर ने सबसे पहले जिजो और उनके कोच को एक ट्रेनिंग प्रोग्राम के बहाने से स्विट्जरलैंड के शहर ज्यूरिख बुलाया. यहां होटल में एक वेटर जिजो के पास आया और कहा कि हमारी मैनेजर आपकी बहुत बड़ी फैन है. क्या आपके साथ फोटो ले सकती हैं. यह सुनकर जिजो चौंक गए और हां कह दिया. मगर यहां समझने वाली बात ये है कि फेडरर कमरे में बैठकर कैमरे से यह सब देख रहे थे.

वेटर-मैनेजर ने कराई वीआईपी जैसी फीलिंग

इसके बाद एक लेडी आती है और जिजो के साथ फोटो लेती हैं. तभी वह लेडी दिखाती है कि उसने जिजो के स्कैच वाली टी-शर्ट पहनी है. इस पर जिजो और भी अंचभित हो जाते हैं. तभी बाहर देखते हैं कि कुछ बच्चे और लोग जिजो के नाम वाले कार्ड लेकर आवाज लगा रहे होते हैं. यह देख जिजो को महसूस होता है कि वह कोई वीआईपी या सेलेब्रेटी है. मगर तभी वह वेटर जिजो को उठाकर टेनिस कोर्ट तक लाता है और कहता है कि आपका सरप्राइज अब सामने आएगा.

आखिर में फेडरर ने दी पास्ता पार्टी

वह सरप्राइज फेडरर हैं, जिनके साथ आपको मैच खेलना है और यह सभी लोग वही मैच देखने के लिए यहां आए हैं. इतना सुनते ही फेडरर बाहर आते हैं. उन्हें देखकर जिजो की आंख से आंसू छलक जाते हैं. फेडरर उन्हें गले लगाते हैं और फिर दोनों मैच खेलते हैं. मैच के बाद फेडडर जिजो को पास्ता पार्टी भी देते हैं. इसका एक वीडियो भी शेयर किया गया है. इस वीडियो में जिजू के प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे गए सवाल से पास्ता पार्टी तक का हर वाकया खूबसूरती के साथ दिखाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें