scorecardresearch
 

French Open: गैरवरीय खिलाड़ी तमारा का कमाल, सेमीफाइनल में पहुंचीं

स्लोवेनिया की गैरवरीय टेनिस प्लेयर तमारा जिदानसेक फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की पाउला बडोस को शिकस्त देकर ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

Tamara Zidansek (Getty) Tamara Zidansek (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इससे पहले तमारा किसी भी ग्रैंड स्लैम में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ी थीं
  • ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं

स्लोवेनिया की गैरवरीय टेनिस प्लेयर तमारा जिदानसेक फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की पाउला बडोस को शिकस्त देकर ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. इस फ्रेंच ओपन से पहले जिदानसेक किसी भी ग्रैंड स्लैम में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ी थीं.

पहली बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंची दो खिलाड़ियों के मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 85वें स्थान पर काबिज जिदानसेक ने बडोसा को करीबी मैच में 7-5, 4-6, 8-6 से हराया. इस 23 साल की खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के पहले दौर में 7वीं वरीयता प्राप्त बियांका आंद्रेस्क्यू को हराया था.

फ्रेंच ओपन इकलौता ग्रैंड स्लैम है, जहां आखिरी सेट के बाद स्कोर बराबर हाने पर भी टाई ब्रेकर नहीं होता है.

जिदानसेक ने पहला सेट अपने नाम किया, लेकिन बडोसा ने दूसरा सेट जीत कर स्कोर बराबर कर दिया. तीसरे और निर्णायक सेट में जिदानसेक ने जब 6-5 की बढ़त हासिल की, तब बडोसा ने गुस्से में अपने रैकेट को जमीन पर पटक दिया. उन्होंने वापसी की, लेकिन जिदानसेक ने तीन ब्रेक अंक बचाकर 7-6 से बढ़त कायम कर ली. अगले गेम में शानदार फॉरहैंड के दम पर उन्होंने मैच अपने नाम कर लिया.

जूनियर स्तर पर स्नोबोर्डिग में तीन बार राष्ट्रीय चैम्पियन रहीं जिदानसेक सेमीफाइनल में रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा से भिड़ेंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें