scorecardresearch
 

PM Narendra Modi CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के विजेताओं से मिले PM मोदी, बोले- देश ने आपके लिए रतजगा किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने इस दौरान सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि आपके प्रदर्शन से युवाओं में जोश पैदा हुआ है और हर कोई आपको रोल मॉडल मानते हैं.

X
कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी
1:14
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की पीएम से मुलाकात
  • पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर सभी से मुलाकात की

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का झंडा बुलंद करने वाले खिलाड़ी देश वापस आ गए हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की और उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी. बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने 61 मेडल जीते थे. यहां खिलाड़ियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर खिलाड़ी पर देश को गर्व है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों से कहा कि आप एक परिवार के सदस्य के रूप में मुझसे मिलने आए हैं, आपकी हर सफलता पर मुझे काफी गर्व है. दो दिन बाद देश आज़ादी के 75 साल पूरा करने वाला है, देश आप सभी की मेहनत से एक प्रेरणादायक उपलब्धि के साथ आजादी के अमृतकाल में प्रवेश कर रहा है. 

‘देश ने आपके लिए रतजगा किया’

पीएम मोदी ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ देश ने पहली बार चेस ओलंपियाड का आयोजन किया. मुझे पूरा कॉन्फिडेंस था कि आप जीतकर ही आएंगे, मैंने ठाना था कि आपके साथ विजय उत्सव जरूर मनाउंगा. 
 

पीएम ने कहा कि आप वहां खेल रहे थे, यहां करोड़ों भारतीय आपके लिए रतजगा कर रहे थे. रात-रात भर लोग जागते थे ताकि आपका प्रदर्शन जान सकें और स्कोर देख सकें. इस बार के प्रदर्शन का आंकलन मेडल की संख्या से संभव नहीं है, हर खिलाड़ी ने जी-जान लड़ाई है. 

पीएम मोदी ने कहा कि हॉकी की दोनों टीमें अपनी लेगेसी को आगे बढ़ाया है, इस बार हमने चार नए खेल में मेडल हासिल किए हैं. पीएम ने कहा कि युवाओं ने दमदार खेल दिखाया और डेब्यू करने वाले 31 खिलाड़ियों ने मेडल जीता. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के खेलों का स्वर्णिम काल दस्तक दे रहा है. 

गौरतलब है कि 8 अगस्त को खत्म हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की मेडल टैली में भारत चौथे नंबर पर रहा था. भारत ने कुल 61 मेडल जीते, इसमें 22 गोल्ड मेडल, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज़ मेडल शामिल रहे.

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें