scorecardresearch
 

CWG 2022: PM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, तस्वीरें आई सामने

पीएम मोदी पहले ही देश के लिए मेडल जीतने वाले हर एथलीट को शुभकामनाएं दे चुके हैं. इस आयोजन में पदक जीतने वाले भारतीय एथलीटों को पीएम के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से बधाई दी गई थी. पीएम मोदी ने पदक से चूकने वाले खिलाड़ियों को भी शुभकामनाएं भेजी थीं. वहीं, स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन ने कहा कि वे पीएम से मुक्केबाजी दस्ताने पर ऑटोग्राफ लेंगी.

X
PM मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम में हिस्सा लेने वाली टीम से मुलाकात की. (फोटो- ANI) PM मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम में हिस्सा लेने वाली टीम से मुलाकात की. (फोटो- ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 11 बजे अपने सरकारी आवास पर राष्ट्रमंडल 2022 खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की. यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री बर्मिंघम में शानदार प्रदर्शन के बाद राष्ट्रमंडल खेलों के विजेताओं से मिले और बातचीत की. पीएम ने गेम्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के साथ बातचीत की. इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित थे.

इससे पहले, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- '13 अगस्त को सुबह 11 बजे मेरे आवास पर राष्ट्रमंडल खेल 2022 में जीतने वाले दल के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं. पूरे देश को खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर गर्व है. वहीं, भारतीय स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन ने पीएम से मुलाकात को लेकर खास प्लान बनाया है. निकहत पीएम से मुक्केबाजी दस्ताने पर ऑटोग्राफ लेंगी.

महिला वेटलिफ्टर सेखोम मीराबाई चानू ने ट्वीट किया और लिखा- हम अपने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी से मिलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने तस्वीरें भी शेयर की हैं.

एथलीट को पहले ही शुभकामनाएं दे चुके पीएम

कॉमनवेल्थ गेम

निकहत जरीन ने भी गोल्ड जीता

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी इतिहास रचा है. महिला टीम ने CWG के पहले टी20 इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है. मेगा इवेंट में प्रमुख हाइलाइट निकहत ज़रीन रहीं. उन्होंने गोल्ड मेडल जीता. निकहत ने महिलाओं के 50 किग्रा लाइट फ्लाइवेट कैटेगिरी के फाइनल में मेडल जीता. भारतीय स्टार मुक्केबाज और विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने मुक्केबाजी दस्ताने पर अपना ऑटोग्राफ लेंगी.

पीएम से ऑटोग्राफ लेंगी निकहत

निकहत जरीन ने रविवार को फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की कार्ली एमसी नौल को हराया था. जरीन ने तीनों राउंड में कार्ली पर अपना दबदबा कायम रखा. प्राप्त अंकों के आधार पर उन्होंने 5-0 से जीत दर्ज की. 7 अगस्त को गोल्ड जीतने के बाद एएनआई से बातचीत में निकहत जरीन ने कहा- 'प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं, पिछली बार उनके साथ एक सेल्फी ली थी और अब एक नई लेना चाहती हूं. पिछली बार मैंने टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ लिया था, अब इस बार अपने बॉक्सिंग ग्लव्स पर ऑटोग्राफ लूंगी. 

कॉमनवेल्थ गेम

भारत ने कुल 61 पदक जीते

बता दें कि 28 जुलाई से 8 अगस्त तक लगभग 200 भारतीय एथलीटों ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में 16 अलग-अलग गेम में हिस्सा लिया. भारत ने कुल 61 पदक (22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य) जीते और चौथा स्थान बनाया. कुश्ती में 6 गोल्ड समेत 12 मेडल के साथ चार्ट में टॉप पर रही, जबकि वेटलिफ्टिंग में 10 पदक जीते थे.

CWG

भारत ने चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया

राष्ट्रमंडल खेलों का इतिहास देखें तो भारत ने अब तक का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. 2010 में जब भारत में प्रतियोगिता हुई तब कुल 101 पदक के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. 

CWG

अब ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में होंगे राष्ट्रमंडल खेल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का सोमवार को बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में शानदार समारोह के साथ समापन हो गया. राष्ट्रमंडल खेलों का झंडा विक्टोरिया के गवर्नर को भेंट किया गया. ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया राज्य 2026 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों का अगला मेजबान होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें