scorecardresearch
 

IPL 2022 RCB New Captain: RCB ने किया नए कप्तान का ऐलान, विराट कोहली की जगह फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे कमान

आईपीएल शुरू होने से पहले आरसीबी ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. फाफ डु प्लेसिस ही अब टीम की कमान संभालेंगे. इससे पहले कयास लग रहा था कि विराट कोहली भी दोबारा कप्तानी संभाल सकते हैं.

X
RCB New Captain Faf Du Plessis RCB New Captain Faf Du Plessis
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरसीबी का आईपीएल से पहले बड़ा ऐलान
  • फाफ डु प्लेसिस बने आरसीबी के नए कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बड़ा ऐलान किया है. आरसीबी ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को अपना कप्तान घोषित किया है. शनिवार को बड़े इवेंट में टीम ने इसका ऐलान किया, साथ ही नई जर्सी भी लॉन्च की.

विराट कोहली अभी तक इस टीम की कमान संभाल रहे थे, लेकिन उन्होंने पिछले साल कप्तानी से इस्तीफा दिया था. ऐसे में अब आरसीबी फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में नए सीजन में प्रवेश करेगी. RCB ने मेगा ऑक्शन में फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रुपये में खरीदा था.
 

बेंगलुरु में लाइव इवेंट में नए कप्तान का ऐलान किया गया है और आरसीबी के फैन्स की भीड़ उमड़ी है. यहां फैन्स विराट को कप्तान बनाने की मांग कर रहे थे. आपको बता दें कि आरसीबी ने इससे पहले ही अपने दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को मेंटर बनाने का ऐलान कर दिया था. 

कौन-कौन रहा है आरसीबी का कप्तान?

विराट कोहली- कुल मैच 140, जीत 64, हार 69
अनिल कुंबले- कुल मैच 26, जीत 15, हार 11
डेनियल विटोरी- कुल मैच 22, जीत 12, हार 10
राहुल द्रविड़- कुल मैच 14, जीत 4, हार 10
केविन पीटरसन- कुल मैच 6, जीत 2, हार 4
शेन वॉटसन- कुल मैच 3, जीत 1, हार 2 

इंडियन प्रीमियर लीग में अगर फाफ डु प्लेसिस का रिकॉर्ड देखें, तो उन्होंने सबसे ज्यादा वक्त चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताया है. आईपीएल करियर में फाफ डु प्लेसिस ने कुल 100 मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम 2935 रन हैं. फाफ के नाम 22 अर्धशतक हैं, जबकि उनका औसत 34.94 का रहा है. 

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अभी तक कोई भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में अब टीम को उम्मीद रहेगी कि नए कप्तान की अगुवाई में खिताब के सूखे को खत्म करे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें