scorecardresearch
 

IPL में नई टीमों की एंट्री को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, किया ये बदलाव

आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमों को हिस्सा लेना है, इसी महीने दो नई टीमों का पता चल सकता है. इससे पहले बीसीसीआई ने एक अहम फैसला लिया है. जानें क्या...

IPL में होगी दो नई टीमों की एंट्री IPL में होगी दो नई टीमों की एंट्री
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल में अगले साल खेलेंगी 10 टीमें
  • बीसीसीआई ने डॉक्यूमेंटेशन की तारीख बढ़ाई

इंडियन प्रीमियर लीग में अगले साल से 8 की बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी. बीसीसीआई ने बुधवार को नई टीमों की खरीद से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है. अब कोई भी कंपनी टीम खरीदने के लिए कागज़ी एक्शन को 20 अक्टूबर तक पूरा कर सकती है, पहले इसकी डेडलाइन सिर्फ 10 अक्टूबर तक थी.

बता दें कि उम्मीद जताई जा रही है कि 25 अक्टूबर तक आईपीएल की दो नई टीमों का ऐलान कर दिया जाएगा. बीसीसीआई को उम्मीद है कि इन दो टीमों से बड़ी कमाई होगी और सिर्फ एक टीम की कीमत ही 3500 करोड़ रुपये तक जा सकती है. 

किसी भी टीम को खरीदने के लिए कंपनी या व्यक्ति या ग्रुप को दस लाख रुपये का फॉर्म लेना होगा, इसी के बाद आईपीएल खरीद का हिस्सा बन पाएंगे. 20 अक्टूबर तक ये प्रोसेस किया जा सकेगा. 

बता दें कि नई टीमों की रेस में अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे का नाम शामिल है. नई टीम का आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपये तक रखा गया है, लेकिन बोली इससे आगे भी जा सकती है. अभी आईपीएल में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, राजस्थान, पंजाब, बेंगलुरु और हैदराबाद की टीमें हिस्सा ले रही हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें