scorecardresearch
 

Team India warm-up Match: वॉर्मअप मैच में भारत की पकड़ मजबूत, दूसरी पारी में रोहित की जगह इस ओपनर ने की शुरुआत

वॉर्मअप मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने लिसेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में 8 विकेट पर 246 रन बनाकर पारी घोषित की. इसके बाद लिसेस्टरशायर को 244 रनों पर ही समेट दिया...

X
Rohit Sharma warmup match (@BCCI) Rohit Sharma warmup match (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया vs लिसेस्टरशायर वॉर्मअप मैच जारी
  • दूसरे दिन टीम इंडिया ने 82 रनों की लीड बनाई

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. यहां 23 जून से इंग्लिश क्लब लिसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेला जा रहा है. मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी. इसके बाद मैच में दूसरे दिन तक अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 80 रन बनाए. हनुमा विहारी (9) और श्रीकर भरत (31) नाबाद हैं.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 246 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. इसके बाद लिसेस्टरशायर टीम को 244 रनों पर ही समेट दिया. इस तरह टीम इंडिया ने पहली पारी में दो रनों की बढ़त हासिल की थी.

श्रीकर भरत ने रोहित की जगह ओपनिंग

टीम इंडिया अब दूसरी पारी में बैटिंग के लिए मैदान में उतरी है. इस दौरान कप्तान रोहित ने एक एक्सपेरिमेंट किया. उन्होंने अपनी जगह विकेटकीपर बैटर श्रीकर भरत को ओपनिंग भेजा. भरत ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की. दोनों ओपनर ने शानदार शुरुआत दी और टीम इंडिया ने बगैर कोई विकेट गंवाए 13 ओवर में 62 रन बना दिए. 

शुभमन गिल फिर बड़ा स्कोर बनाने से चूके

यहां 62 के स्कोर पर ही टीम इंडिया को पहला झटका लगा. ओपनर शुभमन गिल 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उनके बाद हनुमा विहारी क्रीज पर आए. यानी यह साफ हो गया है कि रोहित इस पारी में खुद को मिडिल ऑर्डर में लाना चाहते हैं. 

वॉर्मअप मैच के लिए दोनों टीमें

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.

लिसेस्टरशायर टीम: सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स (विकेटकीपर), नैट बॉउली, विल डेविस, जोय इविसन, लुइस किम्बेर, अबि सकंदे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें