scorecardresearch
 

IND vs AUS Womens Final CWG 2022: दीप्ति शर्मा ने एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, फैन्स भी रह गए दंग, VIDEO

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट पर 161 रन ही बना सकी. बेथ मूनी ने 41 बॉल पर सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. जवाब में भारतीय टीम 19.3 ओवर में 152 रनों पर ही सिमट गई. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 बॉल पर 65 रनों की शानदार पारी खेली.

X
Deepti Sharma (Twitter)
Deepti Sharma (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ में भारतीय महिला टीम ने सिल्वर जीता
  • फाइनल में महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

IND vs AUS Womens Final CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट इवेंट के फाइनल में भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. यह मैच रविवार (7 अगस्त) को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला गया. मैच रोमांचक रहा, जिसमें टीम इंडिया को 9 रनों से हार झेलनी पड़ी और सिल्वर मेडल के साथ ही संतोष करना पड़ा.

फाइनल में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा फील्डर्स ने भी अपना पूरा दमखम लगाया. मैच में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने एक हाथ से ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका, जिसे देख फैन्स के साथ साथी क्रिकेटर भी दंग रह गए. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिस पर लोग जमकर तारीफें भी कर रहे हैं.

दीप्ति ने एक हाथ से इस तरह कैच लपका

दरअसल, यह वाकया ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर में हुई. स्नेह राणा के ओवर की दूसरी बॉल पर बेथ मूनी ने डीप मिड-ऑन की ओर हवाई शॉट खेला था. इसे कैच करने के लिए दीप्ति ने पीछे की ओर दौड़ लगाई. इसके बाद डाइव लगाते हुए एक हाथ से बॉल कैच कर ली. इस समय मूनी 61 रन बनाकर खेल रही थीं. यह विकेट भारतीय टीम के लिए तब बेहद अहम रहा था.

हरमन की शानदार पारी, फिर भी हारी इंडिया

मैच में टीम इंडिया ने अच्छी गेंदबाजी की थी. इसी के बदौलत टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 विकेट पर 161 रनों पर रोक दिया था. टीम के लिए बेथ मूनी ने ही 41 बॉल पर सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. जबकि भारत के लिए रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने 2-2 अहम विकेट झटके. राधा यादव और दीप्ति शर्मा को भी 1-1 सफलता मिली.

161 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय टीम 19.3 ओवर में 152 रनों पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 बॉल पर 65 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं. जबकि जेमिमाह रोड्रिग्ज ने 33 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर 3 और मेगन स्कूट ने 2 विकेट झटके.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें