scorecardresearch
 

ब्लैक & व्हाइट

गाय तस्करी में TMC का मंत्री और लाल सिंह चड्ढा पर व‍िवाद! देखें सुधीर चौधरी संग ब्लैक&व्हाइट

12 अगस्त 2022

Sudhir Chaudhary Show: गुरूवार को CBI ने बीरभूम से गायों और मवेशियों की तस्करी के मामले में TMC के बड़े नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया. अनुब्रत मंडल, बीरभूम से TMC के जिला अध्यक्ष हैं और इन्हें ममता बनर्जी का बेहद करीबी नेता माना जाता है. CBI ने अनुब्रत मंडल को आसनसोल कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 20 अगस्त तक CBI की कस्टडी में भेज दिया है. गिरफ़्तारी के बाद CBI पूरी तसल्ली और विस्तार से अनुब्रत मंडल से पूछताछ कर सकती है. अनुब्रत मंडल पर आरोप हैं कि वो और उनके कुछ साथी पश्चिम बंगाल में गायों की तस्करी करते थे, और इन गायों को बांग्लादेश भेजते थे. इन गायों को देशभर के अलग-अलग राज्यों से पश्चिम बंगाल में लाया जाता था, और फिर बॉर्डर के रास्ते बांग्लादेश के तस्करों को बेच दिया जाता था. देखें सुधीर चौधरी के साथ ब्लैक एंड व्हाइट.

देश का मौजूदा मन और फ्री की रेवड़ियों का असर, सुधीर चौधरी संग देखें ब्लैक&व्हाइट

11 अगस्त 2022

Sudhir Chaudhary Show: India Today-C-Voter के सबसे बड़े सर्वे के माध्यम से देश के मन की बात सुनी गई. सैकड़ों गांवों और शहरों में जाकर, 1 लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों की राय ली. उनसे कई तरह के सवाल पूछे, जैसे सरकार का कामकाज़ कैसा है, जनता के मुद्दे क्या हैं, उनका पसंदीदा नेता कौन है. ऐसे कई सवालों के जवाब जनता ने दिए. इस सर्वे में बिहार के राजनीतिक फेरबदल का असर भी दिखा है. ये पहली बार था जब सर्वे के बीच में ही राजनीतिक बदलाव भी हुए. इस दौरान लोगों की पल-पल बदलती राय को भी शामिल किया है.

नीत‍ीश का शपथग्रहण और राजू श्रीवास्तव को हार्टअटैक, देखें सुधीर चौधरी संग ब्लैक&व्हाइट

10 अगस्त 2022

Sudhir Chaudhary Show: नीतीश कुमार ने आज 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के मंच पर उनके साथ तेजस्वी यादव मौजूद थे। तेजस्वी ने अपने राजनीतिक करियर में दूसरी बार डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली है. शपथ ग्रहण में तेजस्वी यादव मंच पर आते हैं, शपथ लेते हैं, उसके बाद वो नीतीश कुमार के में बैठने से पहले उनके पैर छूते हैं. पिछले 3 विधानसभा चुनावों में JDU लगातार कमजोर हुई हैं. शायद इसीलिए नीतीश कुमार ने बीजेपी गठबंधन वाली सरकार को डेढ़ साल तक खींचा. ताकि समय आने पर वो महागठबंधन वाले साथियों की नाव सवार होकर, फिर से मुख्यमंत्री बन सकें. देखें सुधीर चौधरी के साथ ब्लैक एंड व्हाइट.

ब‍िहार में पलटी बाजी और श्रीकांत त्यागी की ग‍िरफ्तारी, देखें सुधीर चौधरी संग ब्लैक & व्हाइट

09 अगस्त 2022

Nitish Kumar to take oath as Bihar CM: बीजेपी के लिए नीतीश कुमार को समझना बहुत मुश्किल है. नीतीश कुमार, बीजेपी ही नहीं, अन्य पार्टियों की समझ से भी बाहर हैं. दरअसल नीतीश कुमार के पास सत्ता में बने रहने का ऐसा फॉर्मूला है जो हर बार उन्हें सीएम बना देता है. बिहार में राजनीतिक हालात कुछ भी बनें, सीएम नीतीश ही रहते हैं. मतलब सरकार नईं लेकिन हर बार चेहरा वही और फिर वो बड़ी ही सरलता से ये डायलॉग बोल देते हैं कि चलिए फिर से नई शुुरुआत करते हैं. सत्ता में बने रहने की ये नीतीश Technology है और ये तकनीक बीजेपी ही नहीं, अन्य पार्टियों को भी चोट दे चुकी है. देखें सुधीर चौधरी का शो ब्लैक एंड व्हाइट.

CWG से निकले कामयाबी के मंत्र, देखें सुधीर संग ब्लैक & व्हाइट

08 अगस्त 2022

कामनवेल्थ गेम्स में इस बार भारत को मिला हर एक मेडल, अपने आप में संघर्ष की एक अनूठी कहानी है, और हर कहानी में कोई ना कोई सबक है क्योंकि महंगा पानी पीकर चैंपियन पैदा नहीं होते. बल्कि चैंपियन तो खून पसीना बहाकर और आंसुओं के घूंट पीकर तैयार होते हैं. इस कामनवेल्थ गेम्स में भारत ने 57 पदक ही नहीं जीते हैं बल्कि कामयाबी के वो सूत्र भी दिये हैं, जिनसे 140 करोड़ भारतीय प्रेरणा ले सकते हैं. देखें सुधीर चौधरी के साथ ब्लैक & व्हाइट में देश और दुनिया की बड़ी खबरों का विश्लेषण.

BJP-JDU में बढ़ी तकरार और अन्य खबरें, देखिए B&W सुपरफास्ट

07 अगस्त 2022

बीजेपी और जेडीयू में तकरार की खबरों को और ताकत मिली है. सूत्रों के मुताबिक केंद्र के मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू शामिल नहीं होगी क्योंकि उसके दो कैबिनेट मंत्री बनाने की डिमांड को माना नहीं गया. उधर बिहार में जेडीयू से आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश के खिलाफ एक साजिश चल रही है जिसका खुलासा हो चुका है. ब्लैक एंड व्हाइट सुपरफास्ट में देखिए टॉप न्यूज स्टोरीज.

कांग्रेस का अभूतपूर्व प्रदर्शन; सुधीर के साथ देखें ब्लैक & व्हाइट

05 अगस्त 2022

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म हुए तीन साल पूरे हो गए हैं. आज से तीन साल पहले केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले धारा 370 को खत्म कर दिया था. केंद्र सरकार का दावा है कि तीन सालों में जम्मू-कश्मीर में काफी बड़े बदलाव आए हैं. 5 अगस्त 2019 वो तारीख, जिसने आर्टिकल 370 की लकीर को मिटाकर भारत के इतिहास की एक बेमिसाल गाथा लिख दी. आज से ठीक 717 दिन पहले भारत की संसद के निचले सदन लोकसभा में संविधान के आर्टिकल 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया गया था. सुधीर चौधरी के साथ ब्लैक एंड ब्व्हीटे में देखिए कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ अभूतपूर्व प्रदर्शन, घाटी से 370 हटने के 3 साल और कुछ अन्य बड़ी खबरों का विश्लेषण.

गांधी पर‍िवार तक ED के हाथ और शाहजहांपुर रेप कांड, देखें ब्लैक & व्हाइट सुधीर चौधरी के साथ

04 अगस्त 2022

National Herald Case: हेराल्ड हाउस 4 मंजिल की एक बड़ी इमारत है. इसी इमारत में यंग इंडियन कंपनी का दफ्तर भी है. ED की टीम जब जांच करने यहां पहुंची तो वहां उन्हें सिर्फ एक कमरे का दफ्तर मिला. ED ने जब राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ की थी तो उसमें जांच टीम को बताया गया था कि Young Indian Limited बहुत बड़ी कंपनी है. ये कंपनी समाज कल्याण का काम करती है, इसमें बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं लेकिन हैरानी की बात ये है कि जब ED की टीम वहां पहुंची तो वहां बड़ी कंपनी वाले कोई लक्षण नज़र नहीं आए. सिर्फ एक ही कमरे का दफ्तर मिला. इस दफ्तर में वर्षों से कोई आया नहीं था और ना ही यहां पर कंपनी का कोई कर्मचारी था. तो फिर सवाल ये है कि ये कंपनी ऑपरेट कहां से करती है और वो सारे कर्मचारी कहां गए? देखें

तिरंगे पर मची सियासत और ताइवान को लेकर बढ़ा तनाव, देखें सुधीर चौधरी संग ब्लैक & व्हाइट

03 अगस्त 2022

राष्ट्र के सम्मान, और राष्ट्र के प्रतीकों के सम्मान को किसी राजनीतिक दल से कैसे जोड़ा जा सकता है? राष्ट्रवाद का अर्थ होता है, अपने देश से प्यार करना और जो बातें देश के हित में हैं उनका समर्थन करना. लेकिन क्या इस भाव को किसी खास पार्टी से जोड़ा जा सकता है? इस बीच अमेरिकी House of Representatives की स्पीकर Nancy Pelosi की ताइवान यात्रा ने कूटनीति की दुनिया में आग लगा दी है. अब इसकी वजह से दुनिया की दो महाशक्तियां यानी अमेरिका और चीन आमने सामने आ गए हैं. देखें ये वीडियो.

जवाहिरी के खात्मे की कहानी, अमेरिका-चीन में बढ़ी तल्खी, देखें सुधीर चौधरी संग ब्लैक & व्हाइट

02 अगस्त 2022

Sudhir Chaudhary Show: अमेरिका ने अलकायदा के चीफ अल जवाहिरी को अपने एक स्पेशल ऑपरेशन के तहत अफगानिस्तान में घुसकर मार दिया है. अल जवाहिरी वो आतंकवादी था, जिसने ओसामा बिन लादेन के साथ मिलकर उसने 2001 में हुए Twin Tower Attack की योजना तैयार की थी. उस भयानक हमले के 21 साल बाद, आखिरकार अमेरिका ने अपना बदला ले लिया. इस बीच चीन की चेतावनी और विरोध के बावजूद इस वक्त Nancy Pelosi ताइवान में लैंड कर चुकी हैं. देखें ये वीडियो.

संजय राउत की मुसीबत, पार्थ-अर्पिता से जुड़े दस्तावेज की हकीकत, देखें सुधीर चौधरी संग ब्लैक & व्हाइट

01 अगस्त 2022

Sanjay Raut Arrested: एक तरफ पश्चिम बंगाल का शिक्षक भर्ती घोटाला है. जिसमें ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी ने शिक्षकों की भर्ती में रिश्वत लेकर नोटों के पहाड़ खड़े कर दिए. और दूसरी तरफ महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार के करीबी संजय राउत हैं. जिनका कनेक्शन पात्रा चॉल घोटाले से जुड़ रहा है. इन दोनों ही मामलों में ED की जांच, छापे और गिरफ्तारी के हथौड़े लगातार चल रहे हैं. फिर भी नेताओं का कॉन्फिडेंस गज़ब का है. संजय राउत फिल्म पुष्पा के स्टाइल में डायलॉग मार रहे हैं कि झुकेंगे नहीं. सुधीर चौधरी के साथ देखें ब्लैक एंड व्हाइट.

कोश्यारी के बयान पर बवाल और अन्य खबरें, देखिए सुपरफास्ट

30 जुलाई 2022

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के बयान पर बवाल मच गया है. गुजराती-राजस्थानी के पक्ष मे दिए बयान के बाद उद्धव गुट ने मराठी अश्मिता का मुद्दा बना दिया है. कांग्रेस-एनसीपी भी हमलावर है. हालात ये हो गए हैं कि राज्यपाल के बयान से बीजेपी ने भी पल्ला झाड़ लिया है, वहीं सीएम ने निजी बयान बताया है. हालांकि राज्यपाल कोश्यारी ने अपने बयान पर सफाई दी है. ब्लैक एंड व्हाइट सुपरफास्ट में देखिए आज की बड़ी खबरें.

मिग-21 का क्रैश और काशी में जोर आजमाती लेडी रेसलर्स, देखें ब्लैक & व्हाइट

29 जुलाई 2022

इंडियन एयरफोर्स का एक मिग-21 गुरुवार रात को राजस्थान के बाड़मेर के पास क्रैश हो गया, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई. इनमें विंग कमांडर मोहित राणा थे, जिनकी उम्र 39 साल थी और फ्लाइट लेफ्टीनेंट अद्वितीय बल जिनकी उम्र सिर्फ 26 साल थी. ये क्रैश कितना भयानक था, ये आप इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं. हादसे की जगह आग की भीषण लपटें दिख रही हैं. ये आग Mig-21 के मलबे में लगी है. एयरक्राफ्ट जहां गिरा वहां 15 फीट के दायरे में बड़ा गड्ढा हो गया. मिग का मलबा आधा किलोमीटर दूर तक बिखर गया था. इस दुर्घटना की कुछ तस्वीरें इतनी भयानक हैं कि हम आपको दिखा भी नहीं सकते. इस पर विस्तार से ब्लैक एंड व्हाइट में देखें