scorecardresearch
 

ब्रेकअप के बाद भी हो सकता है पैचअप, बस इन 4 बातों का रखें ख्याल

ब्रेकअप होने के बाद अक्सर लोग अपनी बर्बादी का इरादा पक्का कर लेते हैं. उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी से जाने वाला शख्स शायद अब कभी वापस नहीं लौटेगा.

प्रतिकात्मक तस्वीर प्रतिकात्मक तस्वीर

ब्रेकअप में मिले दर्द का एहसास वही इंसान जानता है जिसने इसकी पीड़ा सही हो. ब्रेकअप होने के बाद अक्सर लोग अपनी बर्बादी का इरादा पक्का कर लेते हैं. उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी से जाने वाला शख्स शायद अब कभी वापस नहीं लौटेगा. जबकि वास्तव में कई बार चीजें आपके पक्ष में आ जाती हैं. अगर आप भी ब्रेकअप के बाद दोबारा पैचअप करना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजें ध्यान में रखनी होंगी.

हर परिस्थिति में धैर्य रखें-

ब्रेकअप के बाद अपनी भावनाओं पर धैर्य रखना बहुत जरूरी है. आप शायद नहीं जानते कि ब्रेकअप के दर्द में जितना आप तड़प रहे हैं, उतना ही बेकरार सामने वाला व्यक्ति भी हो सकता है. ऐसे में दूसरी तरफ से वापसी के काफी चांस होते हैं. इसलिए खुद पर धैर्य रखकर सही वक्त आने का इंतजार करें.

सोशल मीडिया पर पोस्ट न डालें-

इसमें कोई दोराय नहीं कि लोग अपना दर्द बांटने के लिए अक्सर दूसरों के कंधों का सहारा लेते हैं. ऐसे में कई बार तो लोग अपने ब्रेकअप का स्टेटस तक सोशल मीडिया पर डाल देते हैं. इससे सामने वाला व्यक्ति ज्यादा नाराज हो सकता है और इससे भी उसके लौटने की उम्मीद कम हो जाती है.

एक्सपर्ट से लें सलाह-

अक्सर ब्रेकअप के बाद लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं. इसलिए एक्सपर्ट की मदद लेना जरूरी हो जाता है. एक्सपर्ट की सलाह से ना सिर्फ आपको अपने अतीत से बाहर निकलने में मदद मिलती है बल्कि आगे की जिंदगी के बारे में भी सोचने के लिए काफी अच्छा होता है.

बंद करें स्टॉक करना-

ब्रेकअप के बाद सोशल मीडिया पर बेवजह स्टॉक करने से आप उन्हें खुद से और भी ज्यादा दूर कर सकते हैं. बेहतर होगा कि कुछ दिनों तक खुद को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से दूर रखें. सोशल मीडिया पर आपको एक्टिव न देखने के बाद दूसरी तरफ से रिस्पॉन्स मिल सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें