scorecardresearch
 

सीता विवाद: महंत परमहंस ने TMC सांसद के सिर पर रखा 5 करोड़ का इनाम

महंत परमहंस का कहना है कि सीता माता पर टिप्पणी करने वाले सांसद पर कार्रवाई नहीं हुई तो वो सांसद का सिर कलम करने वाले को पांच करोड़ रुपये देंगे.

महंत परमहंस (फाइल फोटो) महंत परमहंस (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • TMC सांसद कल्याण बनर्जी के बयान पर बवाल
  • कल्याण बनर्जी को दी सिर कलम करने की धमकी

बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के टकराव में एक नया एंगल सामने आया. ये एंगल महंत और संत समाज का है. आपको याद होगा टीएमसी सांसद कल्याण बेनर्जी ने सीता माता पर विवादित बयान दिया था, अब उसी बयान पर अयोध्या के महंत परमहंस ने तुगलकी इनाम का ऐलान किया है.

बंगाल में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने मां सीता पर विवाद बयान दिया था. उस बयान पर पहले बीजेपी ने हमला बोला और अब बंगाल से दूर प्रयागराज से लेकर अयोध्या तक संतों ने मोर्चा खोल दिया है. महंत परमहंस का कहना है कि सीता माता पर टिप्पणी करने वाले सांसद पर कार्रवाई नहीं हुई तो वो सांसद का सिर कलम करने वाले को पांच करोड़ रुपये देंगे.

महंत परमहंस ने कहा कि कल्याण बनर्जी पर कार्रवाई नहीं हुई तो उनका सिर काटने वाले को हम पांच करोड़ का इनाम देंगे. सस्ती राजनीति के लिए देवताओं का अपमान हो रहा है, इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए. मां सीता पर टिप्पणी अक्षम्य है, इस जुर्म के बदले सांसद के खिलाफ रासुका लगाई जानी चाहिए.

अयोध्या के संत ने सांसद के सिर कलम पर इनाम का ऐलान किया तो वही प्रयागराज में स्वामी अभय चैतन्य फलाहारी महाराज ने अनशन शुरू कर दिया है. स्वामी फलाहारी महाराज का कहना है जब तक टीएमसी सांसद पर एक्शन नहीं होगा अनशन जारी रहेगा. दरअसल, कल्याण बनर्जी ने हाथरस कांड से जोड़ते हुए मां सीता पर विवादित टिप्पणी की थी.

देखें: आजतक LIVE TV

बंगाल में चुनाव से पहले सियासी तनाव शुरू हो गया है और इस सियासत में अब नेताओं के साथ-साथ साधु संत भी कूद पड़े हैं. सवाल ये है कि आखिर खुद को साधु कहने वाले परमहंस किसी सांसद के सिर कलम के बदले पांच करोड़ के इनाम की बात कैसे कह सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें