scorecardresearch
 

अयोध्या पहुंचे विनय कटियार, बोले- अब मथुरा और काशी बाकी है

राम मंदिर आंदोलन के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार अयोध्या पहुंच चुके हैं. विनय कटियार के तेवर में जरा भी कमी नहीं आई है और अब राम जन्मभूमि मंदिर के बाद वह काशी और मथुरा की बात कर रहे हैं.

विनय कटियार (फाइल फोटो-PTI) विनय कटियार (फाइल फोटो-PTI)

  • विनय कटियार बोले- विचार करेंगे कि पहले काशी लेना है या मथुरा
  • कहा- मेरा जन्म अयोध्या, काशी और मथुरा के लिए ही हुआ

राम मंदिर आंदोलन के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार अयोध्या पहुंच चुके हैं और अब राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने की तैयारी में हैं. विनय कटियार के तेवर में जरा भी कमी नहीं आई है और अब राम जन्मभूमि मंदिर के बाद वह काशी और मथुरा की बात कर रहे हैं.

आजतक से खास बातचीत करते हुए विनय कटियार ने कहा कि मैंने राम मंदिर के लिए हर फ्रंट पर आंदोलन किया. काफी संघर्षो के बाद हम आज यहां तक पहुंचे हैं. मुलायम सिंह यादव ने गोलियां चलवाईं, लेकिन हम रुके नहीं. पूरा श्रेय करोड़ों कार्यकर्ताओ के साथ आरएसएस और साधु संतों को जाता है.

राम मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 104 करोड़ रुपये होंगे खर्च

विनय कटियार ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी जब गुजरात के मुख्यमंत्री नहीं थे, तभी से लगे रहे. काफी प्रसन्नता है कि वो (पीएम मोदी) आ रहे हैं. पीएम के अयोध्या दौरे को लेकर कुछ लोग कुत्ते की तरह भौंक रहे हैं. उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि के बाद अब मथुरा और काशी बाकी है.

विनय कटियार ने कहा कि हम सब मिल बैठकर विचार करेंगे कि पहले काशी लेना है या मथुरा. बीजेपी ने राम मंदिर आंदोलन की शुरुआत नहीं की थी बल्कि सहयोग किया था. उन्होंने कहा कि मेरा जन्म अयोध्या, काशी और मथुरा के लिए ही हुआ है. हम आंदोलन के लिए जेल भी गए, लेकिन हम न झुके और न डरे.

उमा बोलीं- शाह को कोरोना, PM के लिए चिंतित, भूमि पूजन के मेहमानों की लिस्ट से हटा दें मेरा नाम

इस बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने कहा कि इस दिन का सभी को इंतजार था. किसी को बुलाया नहीं गया है. सभी लोग श्रद्धा से आ रहे हैं. नृत्य गोपाल दास का कहना है कि अयोध्या में दिवाली जैसा उत्सव है. भूमि पूजन को देखते हुए पूरी अयोध्या में खास तैयारियां की गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें