scorecardresearch
 

चिदंबरम ने पूछा- क्या PM मोदी ने ट्रंप से बात में चीन का जिक्र किया था?

कांग्रेस की ओर से लगातार मोदी सरकार पर दो मुद्दों पर हमला किया जा रहा है. पहला कि लद्दाख में चीन के साथ लगे सीमा पर जो कुछ हुआ उसके बारे में सरकार सच बताए और दूसरा सीधे-सीधे चीन का नाम क्यों नहीं लिया जा रहा. अब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी प्रधानमंत्री से पूछा वह चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे.

X
लेह में भी PM मोदी की ओर से चीन का नाम नहीं लिए जाने पर कांग्रेस ने साधा निशाना (PTI फोटो) लेह में भी PM मोदी की ओर से चीन का नाम नहीं लिए जाने पर कांग्रेस ने साधा निशाना (PTI फोटो)

  • आखिर चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे PM मोदी: चिदंबरम
  • लद्दाख में 'अनाम' शत्रु के बारे में बात करने का उद्देश्य क्या

चीन के साथ पिछले महीने गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस लगातार दो मुद्दों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला कर रही है. अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाया कि आखिर वह क्यों चीन का नाम नहीं ले रहे हैं. क्या उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत में चीन का जिक्र किया था.

कांग्रेस की ओर से लगातार मोदी सरकार पर दो मुद्दों पर हमला किया जा रहा है. पहला कि लद्दाख में चीन के साथ लगे सीमा पर जो कुछ हुआ उसके बारे में सरकार सच बताए और दूसरा सीधे-सीधे चीन का नाम क्यों नहीं लिया जा रहा. अब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी प्रधानमंत्री से पूछा वह चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे.

'अनाम' शत्रु का उद्देश्य क्या

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया, 'एक हफ्ते में तीसरी बार प्रधानमंत्री ने आक्रमणकारी के रूप में चीन का नाम नहीं लिया. क्यों? लद्दाख में भारत के लोगों और जवानों के सामने एक 'अनाम' शत्रु के बारे में बात करने का उद्देश्य क्या है?'

इससे पहले पी चिदंबरम ने ट्वीट के जरिए यह भी सवाल उठाया, 'जब जब पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप (डोनाल्ड) और पुतिन (ब्लादिमिर) से बात की, तो तब उन्होंने चीन का घुसपैठिए के रूप में नाम लिया था या नहीं? मैं सिर्फ विचार कर रहा हूं.'

आखिर पीएम इतना कमजोर क्यों- रणदीप सुरजेवाला

उन्होंने एक और ट्वीट के जरिए कहा, 'न ही सरकार ने सैटेलाइट चित्रों को लेकर हमारे सवालों का जवाब दिया है, जिसमें चीनी सैनिकों के निर्विवाद रूप से भारतीय क्षेत्र के रूप में माने जाने वाले स्थानों पर प्रमुख स्थानों पर कब्जा कर लिया गया देखा गया है.

इसे भी पढ़ें --- कांग्रेस का फिर हमला, पूछा- PM को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों?

चिदंबरम से पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों है. साथ ही सवाल भी किया कि चीन से आंख में आंख डाल कब बात होगी. आखिर मजबूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पीएम मोदी की ओर से चीन का नाम नहीं लेने पर हमला बोल चुके हैं.

आज अचानक लेह पहुंचे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लद्दाख की राजधानी लेह पहुंच गए. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी सेना के अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल जानने भी गए.

इसे भी पढ़ें --- 11 हजार फीट की ऊंचाई पर PM ने बढ़ाया जवानों का हौसला, चीन को सख्त संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह के अस्पताल में इलाज करा रहे भारतीय जवानों से मुलाकात की और उसका कुशलक्षेम पूछा. पिछले महीने की 15 तारीख को गलवान घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. जबकि कई घायल भी हुए थे जिनका इलाज चल रहा है. इस दौरान उन्होने जवानों को संबोधित भी किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें