scorecardresearch
 

कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, दिल्ली में सफदरजंग-एम्स में पुष्प वर्षा

सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा कर रही है.

कोरोना कर्मवीरों को सरहद के वीरों की सलामी (फोटो-ANI) कोरोना कर्मवीरों को सरहद के वीरों की सलामी (फोटो-ANI)

  • सेना के तीनों अंगों का कोरोना वॉरियर्स को सलाम
  • कोरोना फ्रंटलाइन योद्धाओं पर की गई पुष्प वर्षा

कोरोना के कर्मवीरों को रविवार सरहद के शूरवीरों ने सलामी दी. सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्प वर्षा की. ये अनमोल नजारा पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिला.

दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई. राजधानी में स्थित एम्स और सफदरजंग अस्पताल पर सेना की ओर से पुष्प वर्षा की गई. स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में सेना का ये योगदान उनके जज्बे को ताकत देने वाला रहा. एलएनजेपी, जीटीबी, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में भी सेना ने सम्मान भरा पैगाम दिया.

patna_050320115401.jpg(फोटो-नदीम)

नेवी की ओर से कोरोना के कर्मवीरों की सलामी दी जा रही है. बंगाल की खाड़ी में INS Jalashwa के जरिए उनका सम्मान किया जा रहा है.

चेन्नई के राजीव गांधी अस्पताल में सेना की ओर से कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पुष्पवर्षा की जा रही है.

लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल पर पुष्पवर्षा

राजधानी में भारतीय वायु सेना के विमान ने राजपथ पर उड़ान भरी. यहां सेना ने कोरोना वॉरियर्स और सभी फ्रंटलाइन योद्धाओं का आभार व्यक्त किया. थोड़ी देर में एम्स के हेल्थ वर्कर्स का सेना सम्मान करेगी.

बता दें कि सेना ने इसके लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे.

आसमान में वायुसेना का फ्लाई पास्ट

पहला फ्लाइ पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम तक होगा जबकि दूसरा फ्लाई पास्ट डिब्रुगढ़ से कच्छ तक किया जाएगा. भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट इस फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे. नेवी के हेलीकॉप्टर कोरोना अस्पतालों पर आसमान से फूल बरसाएंगे. इंडियन आर्मी देशभर के करीब करीब सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी. नौ सेना के लड़ाकू जहाज दोपहर 3 बजे के बाद रोशन नजर आएंगे. पुलिस बलों के सम्मान में सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे.

जिन शहरों में फाइटर जेट्स फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं, दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ. जिन शहरों में ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम.

अस्पतालों के बाहर आर्मी बैंड की धुन

एम्स, कैंट बोर्ड हॉस्पिटल और नरेला हॉस्पिटल के बाहर आर्मी बैंड परफॉम करेगा. बेस हॉस्पिटल पर आर्मी बैंड की धुन सुनाई देगी. जबकि गंगाराम हॉस्पिटल और आरएंडआर हॉस्पिटल के बाहर माउंटेन बैंड की परफॉर्मेंस होगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इंडियन एयरफोर्स और नेवी के हेलिकॉप्टर्स अस्पतालों के ऊपर उड़ान भरेंगे और पुष्पवर्षा करेंगे. दिल्ली में एम्स, दीन दयाल उपाध्याय, जीटीबी, एलएनजेपी, आरएमएल, सफदरजंग, गंगा राम, बाबा साहेब आम्बेडकर अस्पताल, मैक्स, अपोलो, आर्मी अस्पताल के ऊपर आज फूलों की बारिश होगी.

दिल्ली के राजपथ पर 26 जनवरी जैसा नजारा

दिल्ली के राजपथ पर जब आपकी नजरें आसमान की ओर जाएंगी तो आपको एक बार फिर से 26 जनवरी जैसा नजारा देखने को मिलेगा. यहां पर सुखोई- 30, मिग-29 और जगुआर उड़ान भरेंगे. ये विमान 30 मिनट तक पूरे शहर का चक्कर लगाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें