scorecardresearch
 

NewsWrap- पढ़ें, शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के कुछ प्वाइंट्स पर तनावपूर्ण हालात कायम हैं. इस बीच, कल दोनों देशों के बीच 12वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत होगी. तो वहीं कोलकाता रवाना होने से पहले ममता बनर्जी ने वादा किया है कि वह अब हर 2 महीने में दिल्ली आती रहेंगी.

सांकेतिक तस्वीर (getty) सांकेतिक तस्वीर (getty)

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के कुछ प्वाइंट्स पर तनावपूर्ण हालात कायम हैं. इस बीच, कल दोनों देशों के बीच 12वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत होगी. तो वहीं कोलकाता रवाना होने से पहले ममता बनर्जी ने वादा किया है कि वह अब हर 2 महीने में दिल्ली आती रहेंगी. पढ़ें, शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

1. लद्दाख में भारत-चीन के बीच खत्म होगा तनाव? ड्रैगन से 12वें दौर की बातचीत कल, हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा पर होगी वार्ता

भारत और चीन के बीच पिछले साल अप्रैल महीने से पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के कुछ प्वाइंट्स पर तनावपूर्ण हालात कायम हैं. इस बीच, कल दोनों देशों के बीच 12वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत होगी.

2. राहुल गांधी ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन, दो दिन से नहीं आ रहे संसद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कोरोना वैक्सीन (vaccine) लगवाने को लेकर काफी दिनों से संशय बना हुआ था. लेकिन अब खबर है कि कि कांग्रेस नेता ने कल गुरुवार को वैक्सीन लगवा ली है और कल और आज वह संसद में भी नहीं आए. 

3. राजस्थान: कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने BJP नेता के कपड़े फाड़े, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

राजस्थान के श्रीगंगानगर में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल के शुक्रवार को कपड़े फाड़ दिए. बीजेपी नेता महंगाई और सिंचाई को लेकर बीजेपी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे, तभी यह घटना हुई. 

4. कोलकाता रवाना होने से पहले ममता का वादा- अब हर 2 महीने में दिल्ली आती रहूंगी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), जो दिल्ली के एक विस्तृत दौरे पर थीं, ने कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले कहा कि लोकतंत्र को हर कीमत पर जीवित रहना चाहिए और शरद पवार और सोनिया गांधी के साथ उनकी बैठकें अच्छी रहीं.

5. Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम का जोशीला खेल जारी, आखिरी पूल मैच में जापान को रौंदा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के पूल-ए के अपने आखिरी मैच में जापान को 5-3 से हराया. गुरजंत सिंह ने सर्वाधिक दो गोल दागे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें