scorecardresearch
 

राहुल गांधी ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन, दो दिन से नहीं आ रहे संसद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कोरोना वैक्सीन (vaccine) लगवाने को लेकर काफी दिनों से संशय बना हुआ था. लेकिन अब खबर है कि कांग्रेस नेता ने कल गुरुवार को वैक्सीन लगवा ली है और कल और आज वह संसद में भी नहीं आए.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल-पीटीआई) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में हुई थी तीखी जंग
  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ले चुकी हैं वैक्सीन की दोनों डोज
  • पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ली वैक्सीन की पहली डोज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर काफी दिनों से संशय बना हुआ था और भारतीय जनता पार्टी की ओर से इसको लेकर कई बार सवाल भी पूछे गए, लेकिन अब खबर है कि कांग्रेस नेता ने कल गुरुवार को वैक्सीन लगवा ली है और कल और आज वह संसद में भी नहीं आए.

राहुल गांधी के वैक्सीन लगवाने को लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि उन्होंने वैक्सीन ली है या नहीं. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने कल वैक्सीन ली है और पिछले दो दिन से वह संसद भी नहीं आ रहे हैं. वैक्सीन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कई बार तीखी जंग भी हुई. 

पिछले महीने 17 जून को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की ओर से जानकारी दी गई कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं. 

पिछले महीने 16 जून को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके परिवार से सवाल वैक्सीन को लेकर सवाल पूछा था. उन्होंने लिखा, "भारतीय जनता पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ एक ही सवाल पूछ रही है आदरणीय सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी आप तीनों ही कांग्रेस हैं, आप तीनों बताएं कि आप तीनों ने कब अपना पहला डोज़ लिया और कब अपना सेंकेंड डोज़ लिया?"

इसे भी क्लिक करें --- सोनिया-राहुल ने वैक्सीन लगवाई या नहीं? कांग्रेस ने संबित पात्रा के सवालों का दिया जवाब

संबित पात्रा ने आगे यह भी पूछा, 'क्या गांधी परिवार वैक्सीनेटेड है या नहीं है. गांधी परिवार कोवैक्सीन पर विश्वास करती है या नहीं है.'

कांग्रेस की ओर से दिया गया जवाब

इस पर कांग्रेस की ओर से जवाब दिया गया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया) की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी हैं. कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे राहुल गांधी कोविड से उबरने के बाद डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक वैक्सीन लेंगे.'

उन्होंने आगे कहा, 'बेमतलब के मुद्दे गढ़ने के बजाए मोदी सरकार को हर दिन 80 लाख से लेकर एक करोड़ लोगों को टीके लगाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि 31 दिसंबर 2021 तक सभी 100 करोड़ भारतीयों के टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो सके.'

तब सुरजेवाला ने बताया था कि राहुल गांधी को 16 अप्रैल को टीका लगना था. लेकिन वो कोरोना की चपेट में आ गए और अब डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ही वैक्सीन लेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें