scorecardresearch
 

केरल: ‘नकली शराब’ पीने से पांच की मौत, कई अस्पताल में भर्ती, केमिकल रिपोर्ट का इंतजार

केरल में नकली शराब से आदिवासी कॉलोनी में मौत होने का मामला सामने आया है. पलक्कड़ की इस घटना को लेकर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है.

ग्रामीणों ने बताया नकली शराब का कहर (सांकेतिक तस्वीर) ग्रामीणों ने बताया नकली शराब का कहर (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केरल के पलक्कड़ में नकली शराब का कहर
  • पांच लोगों की मौत, नौ अस्पताल में भर्ती

केरल के पलक्कड़ जिले में नकली शराब का कहर देखने को मिला है. यहां चेल्लानम इलाके में बीते दिन पांच लोगों की मौत कथित रूप से नकली शराब पीने से हो गई. जबकि करीब नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. 

हालांकि, स्थानीय पुलिस की ओर से बयान जारी किया गया है कि अभी वो लोग केमिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, उसी के बाद पुष्टि की जा सकती है कि मौत नकली शराब पीने से ही हुई है या नहीं. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यहां आदिवासी कॉलोनी में नकली शराब पीने से दो लोगों की मौत सोमवार को ही हो गई थी, जिन्हें दफनाया जा चुका है. दोनों की ही उम्र 50 साल से अधिक थी, जबकि मंगलवार को 37 साल के सीवन को घर के बाहर ही मृत पाया गया. 

इस मामले में स्थानीय पुलिस ने तीन केस दर्ज किए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है. जबकि जिन लोगों की तबीयत खराब है उनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है. 

पलक्कड़ के अधिकारी शिव विक्रम के मुताबिक, लोगों का कहना है कि उन्होंने सफेद रंग का कोई पदार्थ पिया था, लेकिन वो क्या था इसकी जांच की जा रही है. ये शराब थी या कुछ और था, उसी के बाद पता लगेगा.

अधिकारियों ने शराब के साथ सैनिटाइज़र मिलाने का भी शक जताया है. हालांकि, अब पोस्टमार्टम के लिए दफनाए गए शवों को दोबारा निकालने की तैयारी की जा रही है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें