scorecardresearch
 

Indian Railways: किसान ट्रैक्टर रैली के कारण रेलवे ने इन ट्रेनों के शेड्यूल में किया बदलाव, देखें लिस्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) के चलते नॉर्दन रेलवे (Northern Railway) ने कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया है. जबकि कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त करने का फैसला किया है.

Indian Railways Train Route divert due to kisan rally on Republic Day (फाइल फोटो-PTI) Indian Railways Train Route divert due to kisan rally on Republic Day (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड
  • किसानों की ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली में भारी सुरक्षा
  • रेलवे ने कई ट्रेनों के टाइम शेड्यूल में किया बदलाव

आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसान संगठन की ओर से निकाली जा रही किसान ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) के चलते नॉर्दन रेलवे (Northern Railway) ने कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया है.

नॉर्दन रेलवे (Northern Railway) के मुताबिक आनंद विहार टर्मिनल पर आने जाने वाली कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. जबकि कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त करने का फैसला किया है.

Cancellation of trains: रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें
रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी कि किसान ट्रैक्टर रैली के कारण (26 जनवरी 2021) मंगलवार को ट्रेन नंबर 02368 आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल रद्द रहेगी. वहीं, ट्रेन नंबर 02367 भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल भी 27 जनवरी 2021 (बुधवार) को भागलपुर से नहीं चलेगी. 

देखें: आजतक LIVE TV 

इन ट्रेनों के समय में बदलाव
ट्रेन नंबर 02558 आनंद विहार टर्मिनल-मुजफ्फरपुर स्पेशल 02.50 बजे के बजाय रात 08.20 बजे चलेगी.
ट्रेन नंबर 04008 आनंदविहार टर्मिनल-रक्सौल स्पेशल शाम 04:30 बजे के बजाय रात 08:40 बजे चलेगी.
ट्रेन नंबर 05274 आनंदविहार टर्मिनल-रक्सौल स्पेशल शाम 05:30 बजे के बजाय रात 9 बजे रवाना होगी.
ट्रेन नंबर 04006 आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी स्पेशल शाम 6 बजे के बजाय रात 9:20 बजे चलेगी.
ट्रेन नंबर 02220 आनंदविहार टर्मिनल-गाजीपुर सिटी स्पेशल रात 09:40 बजे रवाना चलेगी.

Northern Railways Trains Timing Update 26 January 2021

बता दें कि रेलवे ने सुरक्षा के मद्देनजर पहले ही ट्रेनों के टाइम में बदलाव करने का ऐलान कर दिया था. वहीं, गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने से पहले ही दिल्ली में किसानों का जबरदस्त बवाल शुरू हो गया है, किसानों ट्रैक्टर मार्च के लिए वक्त से पहले ही जबरन दिल्ली में घुस गए. किसानों ने बॉर्डर पर हंगामे के साथ बैरिकेड तोड़ दिए हैं. सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर किसान घुस गए. जबकि सुबह 10 बजे के आस-पास नोएडा बॉर्डर पर जमकर बवाल हुआ. जहां पुलिस को हालात काबू में करने के लिए  आंसू गैंस के गोले छोड़ने पड़े.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें