scorecardresearch
 

पुलिस अफसरों से बोलें नीतीश- खुद उतरें फील्ड में, अपराधियों में कानून का डर होना जरूरी

राज्य में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती को और बढ़ाने की जरूरत है और जहां भी कोई पदाधिकारी शिथिलता बरतते नजर आता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

CM नीतीश कुमार ने आज पुलिस अफसरों के साथ बैठक की (फाइल-पीटीआई) CM नीतीश कुमार ने आज पुलिस अफसरों के साथ बैठक की (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती को और बढ़ाने की जरूरत
  • शिथिलता बरतने वाले अफसरों पर हो कड़ी कार्रवाई
  • सभी प्रमुख शहरों में सीसीटीवी लगाए जाएंः CM नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शनिवार को राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह किसी भी हाल में अपराध पर नियंत्रण रखें. उन्होंने पुलिस अफसरों से भी कहा कि वे रात में पुलिसकर्मियों पर नजर बनाए रखने के लिए गश्ती करें. 

सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती को और बढ़ाने की जरूरत है और जहां भी कोई पदाधिकारी शिथिलता बरतते नजर आता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

पुलिस अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करते नीतीश कुमार (फोटो-रोहित)
पुलिस अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करते नीतीश कुमार (फोटो-रोहित)

सीएम नीतीश ने पुलिस अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वह स्वयं भी रात में निकल कर नजर रखें कि पुलिसकर्मी रात्रि गश्ती की ड्यूटी कर रहे हैं या नहीं. नीतीश ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि बिहार के सभी प्रमुख शहरों में सीसीटीवी लगाए जाएं.

लापरवाही अब बर्दाश्त नहींः नीतीश
पुलिस पदाधिकारियों को चेतावनी देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस विभाग में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

देखें: आजतक LIVE TV

नीतीश ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि उनकी प्राथमिकता किसी भी हाल में अपराध पर नियंत्रण रखने की होनी चाहिए. नीतीश ने बैठक में पुलिस अधिकारियों से कहा, 'कानून का सख्ती से पालन होना चाहिए और अपराधियों में कानून का भय होना चाहिए.'

बता दें कि नई सरकार गठन के बाद नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ पहली बैठक आज कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर किया पर पुलिस अधिकारियों से अपराध पर लगाम लगाने के निर्देश दिए.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें