scorecardresearch
 

पटनाः 24x7 सेंटर पर पहले दिन 650 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, इन दो जगहों पर हैं ऐसे केंद्र

पटना में दो जगहों पर 24 घंटे खुले रहने वाले वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं, ताकि लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से जाकर कोरोना वैक्सीन लगवा सकें. बीती रात 11 बजे तक इन दोनों सेंटरों पर 650 लोगों ने वैक्सीन लगवाई.

इन सेंटरों पर लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से आकर वैक्सीन लगवा सकते हैं. इन सेंटरों पर लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से आकर वैक्सीन लगवा सकते हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो जगहों पर खुले 24x7 वैक्सीनेशन सेंटर
  • रात 11 बजे तक 650 लोगों को लगा टीका

देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेजी देने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं. बिहार सरकार ने भी राजधानी पटना में मंगलवार को दो ऐसे वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की जहां 24 घंटे सातों दिन कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. पहले दिन यहां रात 11 बजे तक इन दोनों सेंटरों पर कुल 650 लोगों को वैक्सीन लगाई गई.

दरअसल, पटना जिला प्रशासन ने पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अशोक पाटलिपुत्र होटल में 24 घंटे चलने वाले वैक्सीनेशन सेंटरों की शुरुआत मंगलवार को की थी और इसका मकसद यही है कि पटनावासी अपनी सहूलियत के हिसाब से जब चाहें टीका केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवा लें.

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अशोक पाटलिपुत्र होटल में 18-44 साल और 45 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक की व्यवस्था की गई है. इन दोनों सेंटर पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों ही वैक्सीन उपलब्ध है और लोग अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी वैक्सीन लगवा सकते हैं.

पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि बीती रात 11 बजे तक अशोक पाटलिपुत्र होटल में 280 और पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 370 लोगों ने, यानी कुल 650 लोगों ने टीका लगवाया. उन्होंने बताया, "लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शहर के बीच ऐसे टीका केंद्रों की स्थापना की गई है जहां व्यक्ति आसानी से सुविधा के अनुसार किसी भी समय इन केंद्र पर पहुंचकर टीका ले सकता है. आजकल लोग दिनभर अपने काम में व्यस्त रहते हैं, इसलिए ऐसे सेंटरों की शुरुआत की गई है."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें