scorecardresearch
 

नेटफ्लिक्स, अमेजन को टक्कर देने जोमैटो लाया वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस?

आज के दौर में लोगों के पास मनोरंजन के ढेरों साधन उपलब्ध हैं. रेडियो, टीवी और सिनेमाघरों के बाद जो चीज दर्शकों के एंटरटेनमेंट का नया जरिया बनी है वो है डिजिटल एंटरटेनमेंट.

जोमैटो (प्रतीकात्मक तस्वीर) जोमैटो (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आज के दौर में लोगों के पास मनोरंजन के ढेरों साधन उपलब्ध हैं. रेडियो, टीवी और सिनेमाघरों के बाद जो चीज दर्शकों के एंटरटेनमेंट का नया जरिया बनी हैं वो है डिजिटल एंटरटेनमेंट यानी स्मार्टफोन पर बस एक एप्लिकेशन इंस्टॉल करिए और सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आपका एंटरटेनमेंट हर जगह अपने साथ लेकर चलिए. वक्त के साथ भारत में डिजिटल एंटरटेनमेंट की डिमांड और सप्लाई दोनों बढ़ी है.

नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार, जी5 और सोनी लिव जैसे विकल्पों के बाद अब अब नई वीडियो स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन मार्केट में आ गई है. इस एप्लीकेशन को लॉन्च कर रहा है. जोमैटो ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें संजीव कपूर और तमाम अन्य चर्चित कलाकार खाने को लेकर बातें करते और हंसी मजाक करते नजर आ रहे हैं. कैप्शन में जोमैटो ने लिखा, "हम अब वीडियो भी बनाएंगे."

जोमैटो ने अपने इस नए प्रोजेक्ट को जोमैटो ऑरिजनल्स नाम दिया है. हालांकि, जोमैटो की ये नई एप्लीकेशन अभी गूगल प्ले स्टोर पर नजर नहीं आ रही है. रिपोर्ट्स हैं कि जोमैटो अपनी ही एप्लीकेशन को अपडेट करेगा और उसमें वीडियोज के लिए एक अलग से सेक्शन बनाएगा. खबर है कि 18 ऑरिजनल एपिसोड्स इस सेक्शन में अपलोड किए जाएंगे. इस सेक्शन में 3 से 15 मिनट तक के वीडियो अपलोड किए जाएंगे.

एक और दिलचस्प बात ये भी है कि इसमें सभी वीडियो वर्टिकल फॉर्म में अपलोड होंगे जो इसे एक आदर्श मोबाइल बेस्ड वीडियो एंटरटेनमेंट एप्लीकेशन बनाएगा. जोमैटो इस सेक्शन में कुल 2000 के आसपास वीडियो लाने की तैयारी कर रहा है. वीडियो फूडी लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाए जाएंगे और सभी वीडियोज की थीम फूड और इसके इर्द गिर्द ही होगी. हालांकि इनका जॉनर अलग-अलग हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें